MP उपचुनावः मतदान के बाद नतीजों पर नजर, ''जनमत'' की रखवाली में जुटीं कांग्रेस प्रत्याशी
Advertisement

MP उपचुनावः मतदान के बाद नतीजों पर नजर, ''जनमत'' की रखवाली में जुटीं कांग्रेस प्रत्याशी

कांग्रेस प्रत्याशी खुद अपने समर्थकों के साथ स्ट्रांग रूम की रखवाली में जुटी हुई हैं. 

स्ट्रांग रूम के बाहर बैठी कांग्रेस प्रत्याशी

सतनाः मध्य प्रदेश की चारों विधानसभा सीटों पर मतदान के बाद अब सबको नतीजों का इंतजार है. इस बीच बीजेपी और कांग्रेस के बड़े नेताओं ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया है. लेकिन कुछ प्रत्याशी जहां चुनाव की वोटिंग के बाद अपनी थकान मिटा रहे हैं तो कुछ प्रत्याशियों ने स्ट्रांग रूम पर ही डेरा जमा रखा है. ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो सके. रैगांव विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा खुद कल वोटिंग भी नहीं कर पाई थी, लेकिन वह अपने समर्थकों के साथ स्ट्रांग रूम पर नजर बनाए हुए हैं. 

स्ट्रांग रूम पर कांग्रेस की कड़ी नजर
दरअसल, रैगांव उपचुनाव में मतदान के बाद 16 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है. जो दो नवंबर को खुलेगी. इस बीच चुनाव आयोग ने सभी ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा ब्यवस्था के बीच व्यंकट क्रमांक एक में बने स्ट्रांग रूम में रखा है. स्ट्रांग रूम पैरामिलेक्ट्री फोर्स के अधीन है और चारों तरह तीसरी आंख का भी पहरा है, इसके बाबजूद कांग्रेस पूरी तरह से स्ट्रांग रूम पर नजर बनाए हुए हैं. खुद कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी कल्पना वर्मा चुनावी प्रचार की थकान भूल स्ट्रांग रूम पर डेरा जमाए हुए हैं. एक तरह जहां भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी चिंतामुक्त होकर घर में ही थकान मिटा रही हैं तो कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा स्ट्रांग रूप में नजर बनाए हुए है. उनके समर्थक दिन रात पहरा दे रहे तो उनका हौसला बढाने खुद भी स्ट्रांग रूम में बैठी हुई है. उन्हें आशंका है कि कही कुछ गड़बड़ न हो जाये, हालांकि स्ट्रांग रूम पूरी तरह सुरक्षित है. पैरामिलेट्री फोर्स के साथ साथ पुलिस का भी पहरा है. 

कांग्रेस प्रत्याशी का कहना है कि वह पिछले एक महीने से सतत जनसंपर्क में थी, उन्हें न खाने का ध्यान था न सोने का, कोशिस थी कि हर घर में दस्तक दूं. मेरा पूरा परिवार मेरे साथ था, मेरे दो साल के बच्चे ने भी साथ दिया जो एक माह से मुझे देख तक नहीं पाया, जनता का आशीर्वाद उन्हें मिला इस लिए थकान भूल कर उनके जनमत की सुरक्षा में लगी हुई है. 

खुद वोट नहीं दे पाई थी कल्पना वर्मा 
खास बात यह है कि भले ही कल्पना वर्मा स्ट्रांग रूम पर निगरानी कर रही है. लेकिन वह खुद कल वोटिंग नहीं कर पाई थी. कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा खुद अपना वोट ही नहीं डाल सकीं. इसकी जानकारी खुद कल्पना वर्मा ने ही दी है. हालांकि इसे लेकर खेद जताया लेकिन कहा कि मेरे कार्यकर्ताओं ने जो मुझे वोट दिया उसके लिए में उनका धन्यवाद देती हूं. जो स्नेह और आशीर्वाद मुझे मिला उसके मुझे अपने वोट न दे पाने का अहसास नहीं हुआ. 

गौरतलब है कि कल्पना वर्मा ने रैगांव की मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज नहीं कराया था, जिससे वे यहां वोट नहीं कर सकीं. उनका नाम नागौद विधानसभा की मतदाता सूची में दर्ज है. जिस करण वो खुद अपने वोट से वंचित हो गयी.  इसके अलावा रैगांव सीट से उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहीं भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी ने रैगांव में वोट डाला है.

68 प्रतिशत हुआ रैगांव में मतदान 
बता दें कि कल रैगांव उपचुनाव में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ, जहां 206910 मतदाताओं में से 68,41 प्रतिशत, यानी 1 लाख 42 213 मतदाताओं में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. रैगांव में मुख्य मुकाबला भाजपा प्रत्यशी प्रतिमा बागरी और काग्रेंस की कल्पना वर्मा के बीच है. 

ये भी पढ़ेंः MP उपचुनावः कांग्रेस पर भड़के CM शिवराज, बोले-विपक्ष ने पार की अनैतिकता की पराकाष्ठा

WATCH LIVE TV

Trending news