MP Election: मतदाताओं को रिझाने के लिए BJP का नया प्रयोग, मोदी और योगी के हमशक्ल भी उतारे मैदान में
X

MP Election: मतदाताओं को रिझाने के लिए BJP का नया प्रयोग, मोदी और योगी के हमशक्ल भी उतारे मैदान में

खंडवा बुरहानपुर लोकसभा उपचुनाव (MP By Election) में बीजेपी अपने प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटील के पक्ष में मतदाताओं (Voters) को रिझाने के लिए कोई प्रयास नहीं छोड रही है. पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का मुखौटा पहनाकर कार्यकर्ता को जनसंपर्क कराया.

MP Election: मतदाताओं को रिझाने के लिए BJP का नया प्रयोग, मोदी और योगी के हमशक्ल भी उतारे मैदान में

बुरहानपुर सुधीर/दीक्षित: खंडवा बुरहानपुर लोकसभा उपचुनाव (MP By Election) में बीजेपी अपने प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटील के पक्ष में मतदाताओं (Voters) को रिझाने के लिए कोई प्रयास नहीं छोड रही है. पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का मुखौटा पहनाकर कार्यकर्ता को जनसंपर्क कराया. उसके बाद बीजेपी (BJP) ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के हमशक्ल को मैदान में उतारा है. बीजेपी का मानना है वोट लेने के लिए हर प्रयोग करना चाहिए इसमें से एक ये भी है.

नरेंद्र मोदी का मुखौटा पहनकर डोर टू डोर जनसंपर्क
खंडवा बुरहानपुर लोकसभा उपचुनाव के रण में बीजेपी मतदाताओं को रिझाने और अपने पक्ष में वोट के लिए कई तरह के प्रयोग कर रही है. कुछ समय पहले कार्यकर्ता पीएम नरेंद्र मोदी का मुखौटा पहनकर डोर टू डोर जनसंपर्क कर रहे थे और दावा कर रहे थे कि इससे वोटर्स आकर्षित हो रहे हैं. इस दौरान कई लोगं को उनका आरती उतारते और सेल्फी लेते देखा गया था.  

MP Election: बीजेपी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, रखी ये 5 मांगे, देखिए

योगी आदित्यनाथ के हमशक्ल 
इसके बाद अब उत्तर प्रदेश के सीएम और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ के हमशक्ल को मैदान में उतारा गया है. ये शख्स 2017 से बीजेपी के लिए प्रचार कर रहा है. ये दो बार आदित्य योगीनाथ से मुलाकात भी कर चुका है. इसका दावा है कि उनके प्रचार प्रसार से बीजेपी को फायदो होता है. उधर बीजेपी नेता और बुरहानपुर के महापौर अनिल भोंसले का कहना है बीजेपी का हर कार्यकर्ता सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी, आदित्य योगी नाथ और सीएम शिवराज सिंह चौहान ही है. ऐसे में वोट पाने के लिए जो भी प्रयोग किए जाते हैं, उसका निश्चित ही पार्टी को लाभ मिलता है. 

चुनाव प्रक्रिया
मध्य प्रदेश में खंडवा लोकसभा (Lok Sabha) समेत 3 विधानसभा (Assembly) की सीटों पर 30 अक्टूबर को वोटिंग (Voting) होगी. इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया 11 अक्टूबर और 13 अक्टूबर को नाम वापसी के बाद 30 को मतदान होना है. 2 नवंबर को मतगणना (Counting) होगी. चुनाव आयोग द्वारा एमपी की खंडवा लोकसभा सीट समेत पृथ्वीपुर, रैगांव और जोबट विधानसभा सीटों पर चुनाव कराया जाना है. 30 अक्टूबर को मतदान होने के बाद 2 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी. 

Watch Live TV

Trending news