100% वैक्सीनेशन के लिए सरकार करेगी सोशल ऑडिट! स्वास्थ्य विभाग को दी गई अहम जिम्मेदारी
Advertisement

100% वैक्सीनेशन के लिए सरकार करेगी सोशल ऑडिट! स्वास्थ्य विभाग को दी गई अहम जिम्मेदारी

राजधानी में अब तक 40 हजार लोग ऐसे हैं जिन्हें अब तक वैक्सीन नहीं लगी है. अब वैक्सीनेशन का सोशल ऑडिट किया जाएगा और एक सूची तैयार कर ऐसे लोगों का टीकाकरण किया जाएगा, जिन्होंने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है. 

कोरोना वैक्सीन के लिए चलेगा अभियान

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण को लेकर कवायदें तेज होती नजर आ रही है.अब जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, या जिन लोगों को वैक्सीन नहीं लगी है उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए प्रशासन तैयारी कर रहा है. टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग एड़ी-चोटी का जोर लगा रहा है. 100% लक्ष्य हासिल करने के लिए विभाग अब एक नया अभियान चलाएगा.

राजधानी में अब तक 40 हजार लोग ऐसे हैं जिन्हें अब तक वैक्सीन नहीं लगी है. अब वैक्सीनेशन का सोशल ऑडिट किया जाएगा और एक सूची तैयार कर ऐसे लोगों का टीकाकरण किया जाएगा, जिन्होंने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है. नगरीय निकाय सहित ग्राम पंचायत की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी भी सोशल ऑडिट की सहायता से टीकाकरण की जानकारी जुटा पाएंगे.

ये भी पढ़ें-लापरवाही की सारी हदें पार! जिंदगी बचाने वाली वैक्सीन नाले के कचरे में मिली, मंत्री ने दिए जांच के आदेश

आपको बता दें कि जहां एक तरफ भोपाल में टीकाकरण को लेकर कई कदम उठाए जा रहे हैं, वहीं विदिशा जिले में महाअभियान के लिए लाई गई वैक्सीन के 200 डोज कचरे के ढेर में पड़ी मिलीं. जिसे स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी ही छोड़कर गया था. गौरतलब है पीएम मोदी के जन्मदिन पर सीएम शिवराज ने विदिशा में कोरोना वैक्सीन को जिंदगी का डोज बताया था. लेकिन अगले ही दिन इस मामले के सामने आने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही को लेकर विदिशा प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

Watch LIVE TV-

 

Trending news