मध्य प्रदेश के होमगार्ड्स के लिए खुशखबरी, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement

मध्य प्रदेश के होमगार्ड्स के लिए खुशखबरी, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया बड़ा ऐलान

मध्य प्रदेश के होमगार्डों को प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Govt) ने बड़ी खुशखबरी दी है. बीजेपी सरकार ने होमगार्ड (MP Home guard) के जवानों और SDERF के जवानों के लिए ड्यूटी के दौरान नाश्ता और भोजन देने का फैसला किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश के होमगार्डों को प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Govt) ने बड़ी खुशखबरी दी है. बीजेपी सरकार ने होमगार्ड (MP Home guard) के जवानों और SDERF के जवानों के लिए ड्यूटी के दौरान नाश्ता और भोजन देने का फैसला किया है. सरकार के इस फैसले से प्रदेश के 11000 के ज्यादा होमगार्ड जवानों में खुशी की लहर है.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट किया कि होमगार्ड और SDERF के जवानों की परेशानियों को समझते हुए सरकार ने उनके लिए ड्यूटी के दौरान नाश्ता और भोजन देने का फैसला लिया है. गृहमंत्री ने कहा कि मानवीय आधार पर लिए गए इस निर्णय के क्रियान्वयन के लिए बजट में ₹25-25 लाख की राशि का प्रावधान किया जा रहा है.

सरकार के इस फैसले से प्रदेश के 11 हजार होमगार्ड्स को फायदा होगा. इससे पहले होमगार्ड्स को दूसरे विभागों में फ्री में अपनी सेवाएं देने का भी निर्णय सरकार ने लिया था. 

MP में जल्द लागू होगा पुलिस कमिश्नर सिस्टम, आज डीजीपी-सचिव के साथ बैठक करेंगे CM शिवराज

WATCH LIVE TV

Trending news