BJP आज जारी करेगी महापौर प्रत्याशियों की सूची! भोपाल-इंदौर से इन नामों की चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1219345

BJP आज जारी करेगी महापौर प्रत्याशियों की सूची! भोपाल-इंदौर से इन नामों की चर्चा

मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव 2022 के लिए बीजेपी आज महापौर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है, बताया जा रहा है कि पार्टी में सिंगल नामों पर सहमति बन गई है. खास बात यह है कि बीजेपी के सभी बड़े नेता आज प्रदेश में ही हैं. 

BJP आज जारी करेगी महापौर प्रत्याशियों की सूची! भोपाल-इंदौर से इन नामों की चर्चा
भोपाल। मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव 2022 को लेकर सबकी नजरे अब बीजेपी पर टिकी हुई है. क्योंकि एक तरफ कांग्रेस ने अपने महापौर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है, लेकिन बीजेपी ने अब तक पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि आज शाम तक बीजेपी अपने महापौर प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी. कल रात भी भाजपा दफ्तर में कोर ग्रुप की बैठक हुई, जिसमें महापौर पद के संभावित प्रत्याशियों के नामों पर काफी देर तक मंथन होता रहा. जिसके बाद बीजेपी आज प्रत्याशियों के नाम जारी कर सकती है. 
 
कल शाम दिल्ली से लौटे थे सीएम शिवराज 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल देर शाम दिल्ली से वापस लौटे और सीधे बीजेपी दफ्तर पहुंचे, जहां बीजेपी की प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, कविता पाटीदार, नरोत्तम मिश्रा मौजूद रहे. यह बैठक करीब 4 घंटे चली. ऐसी खबरें आ रही हैं कि प्रत्याशियों के नामों पर सहमति बन गई है और पार्टी आज नामों का ऐलान कर सकती है. भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में नगरीय निकाय चुनाव में प्रचार और प्रसार की रणनीति पर चर्चा के साथ ही घोषणा पत्र पर भी मंथन हुआ. भाजपा सभी नगरीय निकायों का अलग-अलग घोषणा पत्र जारी करेगी. 
 
भोपाल इंदौर से इन नामों पर लग सकती है मुहर 
नगर निगम में महापौर प्रत्याशियों को लेकर भी बीजेपी एक बार फिर चौका सकती है, राजधानी भोपाल से तमाम नामों के बीच अब भारती कुंभारे और मालती राय का नाम सबसे आगे हो गया है, वहीं इंदौर से पुष्यमित्र भार्गव और मनोज द्विवेदी के नाम पर चर्चा हुई है. इसके अलावा जबलपुर में भी डॉ. जितेंद्र जामदार का नाम फाइनल बताया जा रहा है. वहीं ग्वालियर में भी नाम पर सहमति बनाई जा रही है.  जबकि दूसरे नगर निगमों भी पार्टी कई चौकाने वाले चेहरों को मौका दे सकती है. 
 
सिंधिया भी ग्वालियर दौरे पर 
खास बात यह है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आज ग्वालियर के दौरे पहुंच चुके हैं. जहां वे संभागीय कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, पूर्व मंत्री जय भान सिंह पवैया, लाल सिंह आर्य और सांसद विवेक शेजवलकर भी बैठक में शामिल होंगे. बैठक में पार्षद पद के उम्मीदवारों के पैनल पर चर्चा होगी और अंतिम मुहर लगेगी. बीजेपी ने पार्षद पद के दावेदारों का छटनी कर पैनल बनाया है.
 
ये नाम लगभग तय 
मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबरें आ रही हैं भाजपा की महापौर प्रत्याशियों की सूची में जिन नामों को जगह मिल सकती है, उनमें सतना से योगेश ताम्रकार, उज्जैन से मुकेश टटवाल, रतलाम में अशोक पोरवाल, छिंदवाड़ा से जितेंद्र शाह और बुरहानपुर से माधुरी पटेल के नामों की चर्चा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news