MP पंचायत चुनाव: कमलनाथ ने इन नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement

MP पंचायत चुनाव: कमलनाथ ने इन नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ पंचायत चुनाव के लिए प्रदेश के सभी जिलों में प्रभारियों की नियुक्ति कर चुके हैं. जबकि अब उन्होंने फिर कई नियुक्तियां की हैं. 

MP पंचायत चुनाव: कमलनाथ ने इन नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी

भोपाल। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव का ऐलान कभी भी हो सकता है. कांग्रेस इन चुनावों में कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है, इसलिए पार्टी अभी से तैयारियों में जुटी है. कांग्रेस चुनाव के लिए जिलेवार प्रभारियों की नियुक्तियां कर चुकी है. जबकि अब कमलनाथ ने संभाग के हिसाब से भी कांग्रेस के प्रभारियों की नियुक्तियां पंचायत चुनाव के लिए कर दी है. कमलनाथ मोर्चे पर दिग्गज नेताओं को उतारा है. 

कांग्रेस ने नियुक्त किए संभागवार प्रभारी
दरअसल, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ पंचायत चुनाव के लिए प्रदेश के सभी जिलों में प्रभारियों की नियुक्ति कर चुके हैं. जबकि अब उन्होंने संभागवार प्रभारी नियुक्त किए हैं, जिसमें कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को चुनाव की जिम्मेदारी दी गई है. कांग्रेस ने इ नेताओं को प्रभारी बनाया है. 

  • पूर्व मंत्री पीसी शर्मा को भोपाल संभाग का प्रभारी 
  • अशोक सिंह को ग्वालियर चंबल संभाग का प्रभारी 
  • पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया को सागर संभाग की जिम्मेदारी 
  • पूर्व सांसद प्रतापभानू शर्मा को रीवा संभाग का प्रभारी
  • विधायक एनपी प्रजापति को जबलपुर संभाग का प्रभारी 
  • पूर्व मंत्री तरुण भनोट को शहडोल संभाग की जिम्मेदारी
  • विधायक संजय शर्मा को नर्मदापुरम संभाग की जिम्मेदारी 
  • पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा को उज्जैन संभाग का प्रभार
  • पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधो इंदौर संभाग का प्रभार दिया गया है.

जल्द से जल्द संभालें मोर्चा 
पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सभी प्रभारियों को पत्र के माध्यम से तत्काल संभागीय मुख्यालय में पहुंचकर जिला अध्यक्षों, ब्लॉक अध्यक्षों, विधायकों एवं विधानसभा एवं लोकसभा के प्रत्याशियों और संगठन के पदाधिकारियों के साथ पंचायत चुनाव को लेकर बैठक करने के निर्देश दिये. ताकि संगठन की कमियों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए. कमलनाथ ने निर्देश दिया की जहां कहीं भी विवाद या असहमति हो उसे सकारात्मक रूप से सुलझाने का प्रयास करें

बता दें कि इस बार कांग्रेस अभी से चुनाव की तैयारियों को में जुटी है. खास बात यह है कि पंचायत और निकाय चुनाव को 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस अभी से खुद को मजबूत करने में जुटी है. 

ये भी पढ़ेंः शिवराज के मंत्री का बड़ा आरोप, बिना OBC आरक्षण के चुनाव कराना चाहती थी कांग्रेस

WATCH LIVE TV

Trending news