MP पंचायत चुनाव रद्द हुए तो खुश हुआ सरपंच प्रत्याशी, पूरे गांव में बजवाया बैंड बाजा, जानिए वजह
Advertisement

MP पंचायत चुनाव रद्द हुए तो खुश हुआ सरपंच प्रत्याशी, पूरे गांव में बजवाया बैंड बाजा, जानिए वजह

कृष्ण प्रकाश मिश्रा ने बताया कि सरकार ने पंचायत चुनाव रद्द करने का जो फैसला किया है, वह सबके हित में है, इसलिए यह फैसला सभी को मनाना चाहिए. 

पंचायत चुनाव रद्द होने पर बजवाया बैंड बाजा

सतनाः मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव रद्द हो चुके हैं. प्रदेश में कई जगहों पर पंचायत चुनाव रद्द होने पर गुस्सा देखा जा रहा है, एक तरफ जहां पंच, सरपंच, जनपद और जिला पंचायत का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी हताश और मायूस हैं. लेकिन दूसरी तरफ सतना जिले के एक गांव से अलग ही नजारा देखने को मिला है. यहां पंचायत चुनाव रद्द होने पर एक सरपंच प्रत्याशी ने अलग अंदाज में खुशी मनाई और सरकार का निर्णय सभी को मानने की सलाह दी है. 

पूरे गांव में बजवाया बैंड बाजा
यह मामला सतना जिले के बिरसिंहपुर ग्राम पंचायत का बताया जा रहा है, जहां सरपंच पद के लिए प्रत्याशी रहे उजेनी गांव के निवासी कृष्ण प्रकाश मिश्रा ने चुनाव रद्द होने की खुशी में पूरे गांव में बैंड बाजा बजवाकर खुशी का इजहार किया. जब उनसे पूरे गांव में बैंड बाजा बजवाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि भले ही उन्होंने सरपंच पद के लिए फॉर्म जमा किया था, लेकिन सरकार ने जो निर्णय लिया है. वह सही है और इसी की खुशी मनाने के लिए उन्होंने पूरे गांव में बैंड बाजा बजवाकर खुशी का मनाई है. 

पैसा तो आता जाता रहता है
कृष्ण प्रकाश मिश्रा ने बताया कि सरकार ने पंचायत चुनाव रद्द करने का जो फैसला किया है, वह सबके हित में है, इसलिए यह फैसला सभी को मनाना चाहिए. उन्हें इस बात की बहुत खुशी है. पंचायत चुनाव में अब तक उनका जो खर्चा हुआ है उसका भी उन्हें कोई अफसोस नहीं है. पैसा खर्च होने को लेकर उन्होंने कहा कि पैसा तो आता जाता रहता है. वहीं जब उनसे पूछा गया कि अगर फिर से उन्हें मौका मिलेगा तो वह पंचायत चुनाव में खड़े होंगे, जिस पर उन्होंने कहा कि अगर दोबारा मौका मिला तो भी वह पंचायत चुनाव लड़ेंगे. लेकिन फिलहाल सभी को पंचायत चुनाव रद्द होने का निर्णय मानना चाहिए. 

बता दें कि कृष्ण प्रकाश का चुनाव चिन्ह ताला चाभी था, उन्होंने बैनर पोस्टर छपवाने के साथ ही काफी पैसा चुनाव की तैयारियों में लगा दिया था. इनके कार्य से जहां गांव में कुछ लोग चुटकी ले रहे हैं, मजेदार बात यह है कि उन्हीं गांव में कुछ लोग उनके इस फैसले पर चुटकी लेते हुए नजर आ रहे हैं, तो दूसरी तरफ यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय भी बना हुआ है. 

रद्द हो चुके हैं पंचायत चुनाव 
दरअसल, मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव रद्द हो चुके हैं, सरकार ने चुनाव से संबंधित अध्यादेश वापस ले लिया था, जिस पर राज्यपाल की मुहर लगने के बाद अंत में निर्वाचन आयोग ने भी पंचायत चुनाव निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया. 

ये भी पढ़ेंः MP पंचायत चुनाव निरस्त होने से उम्मीदवार पस्त, जमानत राशि मिलने के बाद भी हो रहा यह बड़ा नुकसान

WATCH LIVE TV

Trending news