MP Weather Forecast: एमपी में ठंड की वापसी, इन जिलों में रहेगा कोल्ड-डे, चलेगी शीतलहर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1089206

MP Weather Forecast: एमपी में ठंड की वापसी, इन जिलों में रहेगा कोल्ड-डे, चलेगी शीतलहर

MP Weather Forecast _उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं के चलते मध्य प्रदेश के कई हिस्से एक बार फिर शीतलहर की चपेट में हैं. प्रदेश के कई जिलों में आज कोल्ड डे रहने की संभावना जताई गई है. 

MP Weather Forecast: एमपी में ठंड की वापसी, इन जिलों में रहेगा कोल्ड-डे, चलेगी शीतलहर

भोपालः MP Weather Forecast_मध्य प्रदेश में एक बार फिर से ठंड की वापसी हो गई है. उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी का असर प्रदेश में दिख रहा है, मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर भारत भारत से आ रही सर्द हवाओं के चलते मौसम का मिजाज बदल गया है. लगातार तापमान में हो रही गिरावट से ठंड का असर बढ़ता जा रहा है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में कोल्ड डे रहने की संभावना जारी की है. 

इन जिलों में कोल्ड डे की स्थिति 
उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं के चलते मध्य प्रदेश के कई हिस्से एक बार फिर शीतलहर की चपेट में हैं, ऐसे में मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे में राजधानी भोपाल सहित इंदौर, उज्जैन, धार, शाजापुर और ग्वालियर-चंबल संभाग के कई जिलों में कोल्ड डे जैसी स्थिति बनने का अलर्ट जारी किया है. इन शहरों में आज ठंड का असर रहेगा. 

कोहरे का भी रहेगा असर 
कल रात से ही  भोपाल समेत प्रदेश के कई शहरों में तापमान 4 से 6 डिग्री तक कम हुआ है. जबकि मौसम विभाग ने आज कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना भी जताई है. शहडोल और रीवा संभाग के कुछ हिस्सों हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. जबकि बुंदेलखंड और ग्वालियर-चंबल संभाग के कुछ जिलों में कोहरे का भी असर रहेगा. 

2 से 3 दिन तक रहेगा असर 
दरअसल, मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही थी, जिससे ठंड का असर धीरे-धीरे कम हो रहा था. लेकिन उत्तर पश्चिमी राजस्थान पर कम दबाव का क्षेत्र व ऊपरी हवा का चक्रवात बनने के चलते तेज हवाएं चल रही हैं. बताया जा रहा है कि कुछ दिनों तक हवाओं का रुख पश्चिमी एमपी की तरफ रहेगा. जिससे तापमान एक बार फिर गिरने लगा है, यही वजह है कि मध्य प्रदेश में ठंड की वापसी हो गई है. मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश में 2 से 3 दिन तक ठंड का असर रहेगा. 

ये भी पढ़ेंः Basant Panchami 2022: बसंत पंचमी पर शादी लिए है शुभ मुहूर्त, इन कार्यों के लिए भी सबसे अच्छा दिन

WATCH LIVE TV

Trending news