MP Weather:मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड के बीच बारिश पड़ने के आसार, इन जिलों में तेजी से लुढ़का पारा
Advertisement

MP Weather:मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड के बीच बारिश पड़ने के आसार, इन जिलों में तेजी से लुढ़का पारा

MP Weather बढ़ती ठंड के बीच बारिश होने के भी आसार बन रहे हैं. 27 दिसंबर से प्रदेश में कहीं-कहीं बौछारें पड़ने का सिलसिला शुरू होने के आसार हैं.दिन प्रतिदिन कोहरे से ठंड का असर दिखने लगा है. मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार हवा का रुख फिर उत्तरी होने से अधिक ठंड बढ़ जाएगी. 

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश (MP Weather) में बढ़ती ठंड के बीच बारिश होने के भी आसार बन रहे हैं. 27 दिसंबर से प्रदेश में कहीं-कहीं बौछारें पड़ने का सिलसिला शुरू होने के आसार हैं.दिन प्रतिदिन कोहरे से ठंड का असर दिखने लगा है. मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार हवा का रुख फिर उत्तरी होने से अधिक ठंड बढ़ जाएगी. जिसके चलते तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है. इस सिस्टम के आगे बढ़ने से 26 दिसंबर को एक तीव्र आवृति वाला पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करेगा. जिसके चलते  26 दिसंबर की शाम से ही मध्य प्रदेश में बादल छाने की संभावना जताई जा रही है.

इसके साथ ही आने वाले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी. वहीं सुबह के समय कोहरे का काफी असर देखने को मिलेगा और दृश्यता कम होने लगी है. वहीं लोग घर से बाहर निकलने से बच रहे हैं, चारों तरफ सड़कों पर सन्नाटा छा रहा है.

ये भी पढ़ें-दबंगों ने 20 परिवारों को खुली जेल में किया कैद! प्रशासन भी नहीं कर रहा मदद

बता दें कि पिछले 24 घंटे मेंससागर, भोपाल, दतिया में तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं पचमढ़ी में रात का तापमान 8 डिग्री तक ऊपर पहुंचा है. सबसे कम न्यूनतम तापमान खजुराहो और नौगांव का दर्ज किया गया, जो 7 डिग्री रहा.

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. सोमवार से ग्वालियर-चंबल, सागर संभाागों के जिलों में बौछारें पड़ने का दौर भी शुरू हो सकता है. इसके साथ ही जबलपुर, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर संभागों के जिलों में बादल छाए रहेंगे. कहीं-कहीं बूंदाबांदी की संभावना भी जताई जा रही है. इतना ही नहीं मौसम विभाग की मानें तो कई इलाकों में ओले भी गिरने की संभावना है, जिसके चलते सिरहन महसूस की जाएगी.

Watch LIVE TV-

Trending news