चोरों की पसंदीदा जगह है ये नगर पालिका? पुलिस थाने के नजदीक होने के बावजूद 4 बार हुई चोरी!
X

चोरों की पसंदीदा जगह है ये नगर पालिका? पुलिस थाने के नजदीक होने के बावजूद 4 बार हुई चोरी!

राजगढ़ जिले के खिलचीपुर नगर पालिका में चौथी बार चोरी करने का मामला सामने आया है. 

चोरों की पसंदीदा जगह है ये नगर पालिका? पुलिस थाने के नजदीक होने के बावजूद 4 बार हुई चोरी!

मनोज जैन/राजगढ़: राजगढ़ जिले के खिलचीपुर नराजगढ़ जिले के खिलचीपुर नगर पालिका में चौथी बार चोरी करने का मामला सामने आया है. . बीती रात सामुदायिक भवन में रखी पॉलीथिन चोरी हो गई. हर बार की तरह नगर पालिका द्वारा चोरी के संबंध में खिलचीपुर पुलिस को आवेदन दे दिया है. लेकिन किसी भी मामले में आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस पूरे मामले में नगर पालिका और पुलिस दोनों की ही भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है.

उपचुनाव: अरुण यादव ने हेमामालिनी, स्मृति ईरानी पर की थी टिप्पणी, अब सिंधिया ने संभाला मोर्चा

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल जिले की खिलचीपुर नगरपालिका में पूर्व में तीन चोरी की घटनाएं घटित हुई है और चौथी बार आज फिर चोरी होने का मामला सामने आया है. सबसे पहले नगरपालिका के अंदर ही अध्यक्ष के कक्ष में लगी एलईडी टीवी चोरी हुई है. जिसमें खास बात यह है नगरपालिका अध्यक्ष के कक्ष में ताला लगा होता है. ताला भी तब खुलता है जब अध्यक्ष नगरपालिका में होते हैं. यहां से बिना ताला टूटे एलईडी टीवी चोरी हो गई. जबकि नगर परिषद कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगे है, रात के समय में भी यहां कर्मचारी ड्यूटी पर रहता है, ऐसे में सबसे बड़ा सवाल आखिर एलईडी टीवी कैसे चोरी हुई?

दूसरा मामला नगरपालिका के ही सामुदायिक भवन का है जो नगर पालिका और पुलिस थाने के बीच में स्थित है. यहां से भी दो बार नगरपालिका का सामान चोरी गया है. सामुदायिक भवन में करीब सात लाख की जब्त की पॉलिथीन रखी हुई थी. जिसमें से गेट तोड़कर आधी से ज्यादा पॉलिथीन चोरी हो गई. इसके अलावा यहां से जेसीबी मशीन का पुराना सामान और स्टेट लाइन की एलईडी लाइट चोरी हो गई. जिस सामुदायिक भवन में चोरी की घटना हुई है और जिस गेट को तोड़कर बदमाश सामान ले गए हैं, उस गेट से पुलिस थाने की बाउंड्री वॉल है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यदि चोर चोरी करने आएं तो उन्हें थाने की बाउंड्री को कूद कर सामुदायिक भवन में आएं और वापस उसी रास्ते से चोरी का सामान लेकर गए. सामुदायिक भवन में हुई चोरी के मामले में भी सवालिया निशान लग रहे हैं.

जानिए सीएम शिवराज क्यों बोले- "कमलनाथ मुख्यमंत्री बने तो वल्लभ भवन में ही सो गए"

सात लाख से ज्यादा का सामान चोरी
नगरपालिका के अध्यक्ष कक्ष एवं सामुदायिक भवन से हुई चोरी में करीबन सात लाख रुपये से ज्यादा का माल गया है, लेकिन इस पूरे मामले में नगरपालिका ने पुलिस थाने पर आवेदन देकर कागजी खानापूर्ति कर दी और पुलिस ने भी इतनी बड़ी चोरी में आज तक कोई जांच करना उचित नहीं समझा.

WATCH LIVE TV

Trending news