नर्मदा घाटी परियोजना टनल हादसे का रेस्क्यू जारी, CM खुद कर रहे मॉनिटरिंग
Advertisement

नर्मदा घाटी परियोजना टनल हादसे का रेस्क्यू जारी, CM खुद कर रहे मॉनिटरिंग

 नर्मदा घाटी परियोजना टनल की मिट्‌टी धंसने से कई मजदूर फंस गए हैं, जिन्हें निकालने में रेस्क्यू टीम जुटी हुई है. पूरे मामले की मॉनिटरिंग खुद CM कर रहे हैं. कटनी के स्लीमनाबाद में नर्मदा घाटी परियोजना की टनल की मिट्‌टी धंस गई है.

नर्मदा घाटी परियोजना टनल हादसे का रेस्क्यू जारी, CM खुद कर रहे मॉनिटरिंग

कटनी: नर्मदा घाटी परियोजना टनल की मिट्‌टी धंसने से कई मजदूर फंस गए हैं, जिन्हें निकालने में रेस्क्यू टीम जुटी हुई है. पूरे मामले की मॉनिटरिंग खुद CM कर रहे हैं. कटनी के स्लीमनाबाद में नर्मदा घाटी परियोजना की टनल की मिट्‌टी धंस गई है. हादसा बरगी के दायें तट पर नहर के लिए बनाई जा रही अंडरग्राउंड टनल के निर्माण के दौरान हुआ था. मौके पर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा समेत कटनी प्रशासन का अमला मौजूद है.

शिवराज सिंह खुद कर रहे मॉनिटरिंग 
टनल में करीब 9 मजदूर दबे बताए जा रहे हैं. इनमें से 05 मजदूरों को सुरक्षित निकाल लिया गया. वहीं, 4 मजदूर अभी भी फंसे हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. SDRF और NDRF की टीम भी मौके पर मौजूद है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. गृह विभाग के एसीएस राजेश राजौरा व अन्य आला अधिकारी भी वल्लभ भवन (मंत्रालय) में सिचूएशन रूम से बचाव कार्य को मॉनिटर कर रहे हैं.

डांस टीचर का लव जिहाद! पिता पर भी है ऐसा ही आरोप

करीब 9 मीटर नीचे दबे मजदूर
राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर स्लीमनाबाद में निर्माणधीन अंडर ग्राउंड टनल निर्माण कार्य के दौरान अचानक मिट्टी धंसक गई. इसमें 9 मजदूर मलबे में दब गए थे. 5 मजदूरों को रेस्क्यू कर निकाल लिया गया था. तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिला प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है. बताया जा रहा है कि मजदूर करीब 9 मीटर नीचे दबे हैं. घायलों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर  बनाया गया था और एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस लगाई गई. घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाने के लिए जबलपुर मेडिकल अस्पताल और कटनी जिला अस्पताल तक लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है, जिससे मजदूरों को निकालकर जल्द ही अस्पताल पहुंचाया जा सके. कलेक्टर के मुताबिक 8 लोग सिंगरौली के रहने वाले हैं.

सिंगरौली के मजदूर
मिली जानकारी के मुताबिक घटना में घायल सभी मजदूर सिंगरौली जिले के हैं. हादसे का कारण ठेकेदार की लापरवाही बताया जा रहा है. नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि फंसे सभी मजदूर सुरक्षित हैं. उन्हें बाहर निकालने के प्रयास हो रहे हैं. बता दें घटना जमान के 8 फीट नीचे दबी टीवीएम मशीन को बादर निकालने के दौरान हुआ है.

Watch Live Tv

Trending news