MP में कुत्तों के आतंक पर नरोत्तम मिश्रा के कड़े निर्देश, 3 साल की बच्ची को नोंच खाया कुत्तों का झुंड
Advertisement

MP में कुत्तों के आतंक पर नरोत्तम मिश्रा के कड़े निर्देश, 3 साल की बच्ची को नोंच खाया कुत्तों का झुंड

एक दिन पहले धार से एक दिल को झंकझोर कर रख देने वाली घटना आई. यहां 3 साल की मासूम बच्ची पर कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया. बच्ची को कुत्ते काफी देर तक नोंचते रहे, जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

MP में कुत्तों के आतंक पर नरोत्तम मिश्रा के कड़े निर्देश, 3 साल की बच्ची को नोंच खाया कुत्तों का झुंड

आकाश द्विवेदी/ भोपाल: एक दिन पहले धार से एक दिल को झंकझोर कर रख देने वाली घटना आई. यहां 3 साल की मासूम बच्ची पर कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया. बच्ची को कुत्ते काफी देर तक नोंचते रहे, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. कुछ दिन पहले भी धार जिले में ऐसी ही घटना हुई थी, जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह (Shivraj Singh) ने कड़े आदेश दिए थे. अब मामले पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने भी कड़े निर्देश दिए हैं. 

आवारा कुत्तों पर लगाम कसने के लिए अभियान
प्रदेश में कुत्तों के आतंक और धार की घटना पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सीएम के निर्देश के बाद शहरी क्षेत्रों में अभियान चल रहा है. गृहमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी आवारा कुत्तों पर लगाम कसने और धरपकड़ के लिए अभियान जलाया जाएगा. धार की घटना पर उन्होंने कहा कि ये ह्रदयविदारक घटना है. बच्ची के परिजनों को दस हज़ार रुपये सहायता राशि दी गयी है. साथ ही कलेक्टर को और अधिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए गए हैं. प्रदेश में कुत्तों के आतंक पर लगाम लगाने के लिए प्रयास जारी हैं.

क्या थी घटना
धार से करीब 7 किलोमीटर दूर पाडल्या गांव में एक 3 साल की मासूम बच्ची के ऊपर कुत्तों के झुंड ने हमला कर मार डाला था. बच्ची को कुत्ते काफी देर तक नोंचते रहे. मासूम की चीखें सुनकर मां और खेत पर काम करने वाले लोगों ने पहुंचकर कुत्तों को भगाया. लेकिन तब तक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो चुकी थी. इसके बाद बच्ची के पिता उसे मोटरसाइकिल से लेकर धार के जिला चिकित्सालय पहुंचे. जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. 

कुत्तों का झुंड मासूम पर टूट पड़ा
पाडल्या गांव में गुरुवार शाम करीब 5 बजे बच्ची अपने भाइय़ों के साथ घर के बाहर सड़क पर खेल रही थी. तभी अचानक कुत्तों का एक झुंड आया और मासूम पर टूट पड़ा. बताया जा रहा है कि पूरे रास्ते बच्ची दर्द से कराहती रही. कुत्तों ने उसके शरीर के हर अंग को ऐसा नोंचा था कि देखकर रूह कांप जाए. तड़पती बच्ची की हालत देख डॉक्टर ने उसे ICU में शिफ्ट किया और उसे बचाने की पूरी कोशिशें की गईं, लेकिन डॉक्टर सफल नहीं हुए.

Watch Live TV

 

Trending news