MP में फिर लाल आतंक की दहशत! नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या की, सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान
Advertisement

MP में फिर लाल आतंक की दहशत! नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या की, सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान

बताया जा रहा है कि दोनों ग्रामीणों की हत्या नक्सलियों ने मुखबिरी की शक में की है. घटना के बाद पुलिस ने इलाके में सर्चिंग तेज कर दी है. 

नक्सलियों ने की दो ग्रामीणों की हत्या

बालाघाटः महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल बालाघाट जिले में लाल आतंक का खतरा बढ़ता जा रहा है. क्योंकि बालाघाट जिले के नक्सलियों ने दो ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया. बालाघाट के एसपी  अभिषेक तिवारी ने इस बात की पुष्टि की है. वहीं घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मृतकों को परिजनों को मुआवजे की घोषणा की है. 

मुखबिरी के शक में की हत्या 
बताया जा रहा है कि दोनों ग्रामीणों की हत्या नक्सलियों ने मुखबिरी की शक में की है. दोनों बैहर तहसील के मालखेड़ी गांव के रहने वाले थे, जिनके नाम जगदीश और संतोष थे. बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर रात दोनों की हत्या की गई है, सुबह ग्रामीणों ने जब उनके शव देखें तो तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस व हॉक फोर्स के जवान इलाके की सर्चिंग में जुटी है. वहीं इस घटना के बाद से ही ग्रामीणों में भय का माहौल है क्योंकि इससे पहले ही कुछ महीनों पहले इसी तरह एक युवक को नक्सलियों ने मारकर गांव के बाहर डाल दिया था. 

5-5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा 
घटना के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के लिए मुआवजे की घोषणा की है, उन्होंने कहा कि ''बालाघाट जिले में नक्सलियों ने कायराना हरकत की है. जिन दो ग्रामीणों की हत्या हुई है, उनके साथ मैं और पूरा मध्य प्रदेश है. मृतक के परिवारों को 5-5 लाख रुपए की सहायता राशि और परिवार के एक-एक सदस्यों को शासकीय सेवा में लिया जाएगा. नक्सलियों के खिलाफ हमारा अभियान और दृढ़ता से चलेगा.''

बताया जा रहा है कि जब संतोष और जगदीश धान कूटने का काम कर रहे थे, उसी वक्त हथियार बंद कुछ नक्सली आए जिनमें महिलाएं भी शामिल थी. पहले उन्होंने दोनों से नाम पूछा और फिर उन्हें खीचकर गांव के बाहर ले आए. जहां उनके साथ पहले तो नक्सलियों ने जमकर मारपीट की और फिर उसके बाद दोनों को गोली मार दी. मौके पर नक्सली कुछ पर्चे भी छोड़ गए जिसमें कुछ संदेश भी लिखा हुआ है. घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है. 

पहले भी हो चुकी है इसी तरह की घटना 
बता दें कि पहले भी इसी तरह की घटना हो चुकी है. जहां नक्सलियों ने इसी तरह एक ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया था. इस घटना में भी नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में ही ग्रामीण की हत्या की थी. दरअसल, मध्य प्रदेश के नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में पिछले कुछ समय से नक्सलियों का मूवमेंट बढ़ता जा रहा है. क्योंकि बालाघाट जिला महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगा हुआ है. जहां नक्सलियों की मूवमेंट है. पिछले कुछ दिनों से बालाघाट में पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है. 

ये भी पढ़ेंः हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदले जाने पर सीएम शिवराज ने कही यह बड़ी बात, जानिए क्यों बदला गया नाम

WATCH LIVE TV

Trending news