नए साल का जश्न रहेगा फीका! बाहर जाने से पहले पाबंदियों के बारे में जान लें
Advertisement

नए साल का जश्न रहेगा फीका! बाहर जाने से पहले पाबंदियों के बारे में जान लें

पुलिस और जिला प्रशासन सख्ती से नाइट कर्फ्यू का पालन कराएगा. हादसों को रोकने के लिए पुलिस की चेकिंग भी बढ़ाई गई है. सुरक्षा व्यवस्था के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

फाइल फोटो

आकाश द्विवेदी/चंद्रशेखर सोलंकी: कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही तीसरी लहर की आशंका पैदा हो गई है. इसके चलते नए साल का जश्न भी फीका रहेगा. दरअसल कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में नए साल के जश्न पर पाबंदियां लगा दी हैं. जिसके तहत रात 11 बजे ही शहर के होटल, पब, गार्डन और रेस्टोरेंट बंद हो जाएंगे और लोगों को अपने घरों पर ही नए साल का स्वागत करना होगा. 

भोपाल में नाइट कर्फ्यू का सख्ती से होगा पालन
कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. ऐसे में नए साल के जश्न में भी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना होगा. पुलिस और जिला प्रशासन सख्ती से नाइट कर्फ्यू का पालन कराएगा. हादसों को रोकने के लिए पुलिस की चेकिंग भी बढ़ाई गई है. सुरक्षा व्यवस्था के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. वहीं होटल्स में होने वाले कार्यक्रमों में भी प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी होगा. सोशल डिस्टेंसिंग और हैंड सैनेटाइजेशन की भी व्यवस्था करनी होगी. कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. 

पुलिस ने जश्न वाले 150 स्पॉट चिन्हित किए हैं और वहां निगरानी की जाएगी. कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने के लिए पुलिस के दो हजार जवानों की तैनाती की गई है. इन जवानों को अलग-अलग जगह तैनात किया गया है. लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की जा रही है. 

रतलाम में वेलकम पार्टियां नहीं होंगी
रतलाम जिले में नए साल पर होटल्स और सार्वजनिक स्थानों पर रात 12 बजे होने वाली वेलकम पार्टियां आयोजित नहीं होंगी. रात 10 बजे तक ही होटल्स खाली करने होंगे और रात 11 बजे तक लोगों को अपने घर पहुंचना होगा. रतलाम कलेक्टर ने इसके आदेश जारी किए हैं. कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने लोगों से अपील की कि वह नए साल के जश्न के लिए घर से बाहर जाने, सफर करने से बचें. साथ ही भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से भी बचें. 

Trending news