किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! केंद्र सरकार ने इन फसलों की बढ़ाई MSP
Advertisement

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! केंद्र सरकार ने इन फसलों की बढ़ाई MSP

MSP Increases: किसानों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. मोदी सरकार ने मूंग, अरहर, धान, मक्का और उड़द की दाल की MSP यानी मिनिमम सपोर्ट प्राइस बढ़ा दिया है.

 

 किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! केंद्र सरकार ने इन फसलों की बढ़ाई MSP

प्रियांशु यादव/ग्वालियर: केंद्र सरकार ने किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है. केंद्र सरकार ने मूंग, अरहर, धान, मक्का और उड़द की दाल की MSP यानी मिनिमम सपोर्ट प्राइस बढ़ा दिया है. इस ऐलान बाद किसान अपनी फसल बढ़ी हुई कीमतों पर बेच सकेंगे. मूंग दाल की MSP सबसे ज्यादा बढ़ाई गई है. धान, मक्का, उड़द, अरहर मूंगफली जैसी फसलों की कीमत में भी अच्छी बढ़ोतरी की गई है.

मोदी सरकार का सबसे ज्यादा फोकस किसानों पर है- नरेंद्र सिंह तोमर 
वहीं कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि,किसानों की आय बढ़ाने के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध है. इसी कड़ी में कैबिनेट की बैठक में खरीफ की फसलों की MSP तय कर दी है. फसल की लागत की 50 फीसदी से ज्यादा की MSP होगी. कुछ फसलों की 50 से ज्यादा MSP होगी. पहले की सरकार केवल 5-10 रूपए बढाया करती थी, लेकिन अब ऐसा नही है. मोदी सरकार का सबसे ज्यादा फोकस किसानों पर है.

नरेंद्र सिंह तोमर ने राहुल गांधी पर साधा निशाना
 पीएम नरेंद्र मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर तीखा जुबानी हमला बोला है. नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि, राहुल और कांग्रेस का भरोसा लोकतंत्र ओर सविंधान से उठ गया है. इसलिए वो देश की बात विदेश में करते है. उन्हें भारतीयता की बात करनी चाहिए. मर्यादों का पालन करना चाहिए. लेकिन वे ऐसा नहीं कर रह हैं. अपने ही देश की विदेश में बेजत्ती करने का काम कर रहे हैं. जबकि देश पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोकतंत्र मजबूत हो रहा है. 

यह भी पढ़ें: खंडवा पहुंचे केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली! मोदी सरकार के 9 साल की ये उपलब्धियां गिनाईं

 

विधानसभा चुनाव को लेकर कृषि मंत्री ने कही ये बात
नरेंद्र सिंह तोमर ने MP के विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि, चुनाव की तैयारियां शुरू हो गयी है.पार्टी अपने स्तर पर काम कर रही है. इसके साथ ही जब उनसे पूछा गया कि मध्य प्रदेश में गुजरात का फार्मूला इस्तेमाल होगा, तो उन्होनें कहा अभी पार्टी को किसी फार्मूलें की जरूरत नहीं है.पार्टी के पास कई फार्मूले है. समय आने पर तय की जाएंगे.

Trending news