किसानों की हत्या का खुलासाः भतीजे ने उतारा था चाचा को मौत के घाट, ये थी मर्डर की वजह
Advertisement

किसानों की हत्या का खुलासाः भतीजे ने उतारा था चाचा को मौत के घाट, ये थी मर्डर की वजह

निवाड़ी जिले के पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विद्यार्थी ने घटना का खुलासा करते हुये बताया कि कल रात करीब 2 बजे पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के लडवारी खास गांव में दो किसानों काशीराम रैकवार और सूरी रैकवार की हत्या हुई थी. 

किसानों की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा

सत्येंद्र सिंह परमार/निवाड़ीः मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में कल दो किसानों के दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. दोनों किसानों का हत्यारा उनका भतीजा ही निकला है. पुलिस ने घटना का खुलास करते हुए बताया कि शराब पार्टी को लेकर भतीजे का अपने चाचा से विवाद हुआ था. जिसके बाद उसने चाचा और उसके दोस्त को मौत के घाट उतार दिया. घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को भी जब्त कर लिया है. 

रात में हुई थी किसानों की हत्या
निवाड़ी जिले के पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विद्यार्थी ने घटना का खुलासा करते हुये बताया कि कल रात करीब 2 बजे पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के लडवारी खास गांव में दो किसानों काशीराम रैकवार और सूरी रैकवार की खेत पर सोते समय गला रेतकर किसी ने हत्या कर दी थी. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी थी. 

मृतक के परिजनों और ग्रामीणों से पूछताछ में जो जानकारी निकलकर आयी उसके अनुसार मृतक सूरी रैकवार और उसके भतीजे शिवदयाल रैकवार की पिछले तीन दिनों से काशीराम के साथ शराब पार्टी चल रही थी. घटना की रात में भी तीनों ने शराब पार्टी की जहां किसी बात को लेकर तीनों में कहासुनी हो गई. जिससे गुस्सा होकर जिसके चलते शिवदयाल रैकवार ने अपने चाचा सूरी रैकवार और उसके दोस्त काशीराम रैकवार की कुल्हाडी से गला रेतकर हत्या कर दी. पुलिस ने घटना के मात्र 12 घंटे के अंदर न केवल हत्यारोपी शिवदयाल रैकवार को गिरफ्तार कर लिया बल्कि हत्या में प्रयुक्त कुल्हाडी भी बरामद कर ली है. 

मध्य प्रदेश में खेत में सो रहे किसानों की गला रेत हत्या, तीसरे पानी मांग बोला आरोपी- अब तेरी बारी

तीसरे किसान पर भी किया था हमला 
बताया जा रहा है कि किसान काशीराम रैकवार, सूरी रैकवार के अलावा शिवदयाल भी उनके साथ ही मौजूद था. दोनों अपने बटाई के खेत में मूंगफली की फसल की रखवाली कर रहे थे. रात करीब दो से तीन बजे के बीच दोनों किसानों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई. इसके अलावा शिवदलाय ने तीसरे किसान पर भी हमला किया था, वह पास के खेत में सो रहे हरगोविंद के पास पहुंचा और उससे पीने के लिए पानी मांगा. उसने कहा कि वहां रखा है पी लो, पानी पीने के बाद वह चला गया. कुछ देर बाद शिवदयाल दोबारा आया और उसकी गर्दन दबाने का प्रयास किया. 

हरगोविंद ने खुद का बचाव करने के लिए उसे लात मारी, तो वह बोला- ''दो को तो मैंने काट डाला है तुझे भी मारूंगा. हरगोविन्द ने पड़ोस में सो रहे काशीराम रैकवार व सूरी रैकवार को चिल्ला कर आवाज दी, लेकिन वहां से जब कोई आवाज नहीं आयी तो उसने गांव की ओर भागकर अपनी जान बचाई. जब गांव के सभी लोग मौके पर पहुंचे तो मामले का पता चला. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः Madhya Pradesh में फिर हुआ खाद पर विवाद, हजारों की भीड़ को संभालने के लिए पुलिस बल तैनात

WATCH LIVE TV

Trending news