OBC आरक्षणः 21 मई को होने वाले बंद पर ओबीसी महासभा का बड़ा ऐलान, जानिए मामला
Advertisement

OBC आरक्षणः 21 मई को होने वाले बंद पर ओबीसी महासभा का बड़ा ऐलान, जानिए मामला

ओबीसी महासभा के अध्यक्ष विजय याज्ञनिक का कहना है कि 27 फीसदी से कम में कोई समझौता नहीं होगा. 

 

OBC आरक्षणः 21 मई को होने वाले बंद पर ओबीसी महासभा का बड़ा ऐलान, जानिए मामला

ग्वालियर। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मध्य प्रदेश में पंचायत और निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण का रास्ता साफ हो चुका है. लेकिन इस फैसले के बाद भी ओबीसी महासभा ने 21 मई को प्रदेश में होने वाले विरोध प्रदर्शन को जारी रखने का ऐलान किया है. ओबीसी महासभा के अध्यक्ष का कहना है कि वह इस फैसले से खुश नहीं है. 

21 मई को होगा बंद 
दरअसल, ओबीसी महासभा के अध्यक्ष विजय याज्ञनिक का कहना है कि ''हमारी मांग 52 फीसदी आरक्षण की है, लेकिन 27 फीसदी से कम में कोई समझौता नहीं होगा, आज शाम को बड़ी बैठक बुलाई है, 21 मई को हमारा बंद रहेगा, पूरे प्रदेश में रहेगा बंद. बता दें कि ओबीसी महासभा ने 21 मई को मध्य प्रदेश बंद का ऐलान किया है. 

दरअसल, ओबीसी महासभा का कहना है कि सरकार सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कहा कि 50 प्रतिशत से ज्यादा आरक्षण नहीं होना चाहिए, ऐसे में ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण नहीं मिलेगा. इसलिए हम इस फैसले से खुश नहीं है. इस वजह से प्रदेश में 21 मई को होने वाले बंद का फैसला जारी रहेगा. 

बता दें कि पहले सुप्रीम कोर्ट ने पंचायत और निकाय चुनाव बिना ओबीसी आरक्षण के ही कराने के निर्देश दिए थे. लेकिन बाद में शिवराज सरकार ने इस फैसले में संसोधन की मांग करते हुए एप्लीकेशन फॉर मॉडिफिकेशन सुप्रीम कोर्ट में दायर की किया था. जिस पर सुनवाई के बाद आर सुप्रीम कोर्ट ने ओबीसी वर्ग को आरक्षण दिए जाने का निर्देश दिया है. 

ये भी पढ़ेंः MP पंचायत-निकाय चुनाव OBC आरक्षण के साथ होंगे, CM शिवराज ने बताया ऐतिहासिक दिन

WATCH LIVE TV

Trending news