Petrol Politics: नरोत्तम मिश्रा ने बताया चुनाव से पहले क्यों कम नहीं किए तेल के दाम, कांग्रेस पर भी बरसे
Advertisement

Petrol Politics: नरोत्तम मिश्रा ने बताया चुनाव से पहले क्यों कम नहीं किए तेल के दाम, कांग्रेस पर भी बरसे

केंद्र सरकार के पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) पर एक्साइज ड्यूटी घटाए जाने के बाद से इसपर राजनीति जारी है. मध्यप्रदेश में इसे उपचुनाव से जोड़कर कांग्रेस लगतार बीजेपी पर हमला कर रही है.

'हम चाहते तो MP चुनाव से पहले ही तेल के रेट कम कर सकते थे'

Petrol Politics: केंद्र सरकार के पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) पर एक्साइज ड्यूटी घटाए जाने के बाद से इसपर राजनीति जारी है. मध्यप्रदेश में इसे उपचुनाव से जोड़कर कांग्रेस लगतार बीजेपी पर हमला कर रही है. पेट्रोल-डीजल के रेट कम होने के बाद से मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में केंद्र के खिलाफ बयानबाजी जारी है. इस पर पलटवार करते हुए सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने भी सोनिया गांधी और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर सवाल खड़े कर दिए थे. अब गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी हमलावर दिखे.

'हम चाहते तो MP Election से पहले भाव घटाते'
प्रेसवार्ता में मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि हम चाहते तो एमपी चुनाव से पहले ही तेल के रेट कम कर सकते थे, लेकिन मोदी सरकार ने ऐसा नहीं किया. अपने समय से इसपर एक्शन लिया. इससे साफ है कि बीजेपी, कांग्रेस की तरह वोट की राजनीति नहीं करती, बल्कि सेवा से सरोकार रखती है. हमारा नेतृत्व चुनावी फायदे के बारे में सोचता तो उपचुनाव से पहले Petrol-Diesel पर उत्पाद शुल्क घटाता, लेकिन हमनें उपचुनाव के बाद जनहित में यह कदम उठाया. उपचुनाव में जीत के बाद ये कदम उठाया. कांग्रेस सिर्फ वोटों का राजनीति करती है, बीजेपी नहीं करती. 

 

मौत पर राजनीति: MP में किसान की मौत पर Kamalnath ने शिवराज सरकार को घेरा, BJP समर्थकों ने सुनाई खरी खोटी

शिवराज सिंह भी दिखे हमलावर
पेट्रोल और डीजल पर वेट कम करने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए आलाकमान को घेरा. शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस डीजल और पेट्रोल के दामों पर शोर मचाती है. मैं सोनिया गांधी जी से पूछना चाहता हूं कि पेट्रोल और डीजल के दाम कांग्रेस की राज्य सरकारें क्यों नहीं घटा रही. मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से ये पूछना चाहता हूं कि जब बीजेपी शासित प्रदेशों ने वेट कम कर दिया है, तो कांग्रेस शासित प्रदेश वेट क्यों नहीं घटाते? पहले हंगामा कर रहे थे, अब चुप्पी साधे बैठे हैं. कांग्रेस इस मुद्दे पर अब क्यों बात नहीं करती.

कांग्रेस शासित राज्यों ने नहीं घटाया वैट 
केंद्र सरकार ने दीपावली से पहले पेट्रोल-डीजल के दामों पर एक्साइज ड्यूटी कम कर दी. जिसके बाद बीजेपी शासित राज्यों ने भी केंद्र की राह पर चलते हुए कच्चे तेल के दामों में वैट कम कर दिया. लेकिन कांग्रेस शासित राज्यों ने वैट कम नहीं किया. जिससे कांग्रेस और बीजेपी के बीच वार पलटवार का दौर चल रहा है. मामले पर जमकर राजनीति हो रही है.

Watch Live TV

Trending news