Advertisement
photoDetails1mpcg

Mangalwar ke Upay: मंगलवार के दिन करें ये अचूक उपाय, गिन-गिन कर सारी समस्‍याएं हो जाएंगी दूर

Mangalwar Ke Totke: मंगलवार के दिन हनुमान जी (Hanuman Ji) की पूजा करने से सभी कष्टों से छुटकारा मिलता है. मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से बिगड़े काम बन जाते हैं. आइए जानते हैं मंगलवार के उपाय.

 

1/7

Mangalwar ke Upay to Please Lord Hanuman: मंगलवार का दिन हनुमान जी का होता है. कहा जाता है कि, इस दिन बजरंगबली की पूजा करने से सभी कष्टों का समाधान होता है. हनुमान जी बल, बुद्धि और विद्या के दाता हैं. उनकी पूजा करने से बल के साथ बुद्धि भी मिलती है.हनुमान जी बल, बुद्धि और विद्या के दाता हैं. 

2/7

उनकी पूजा करने से बल के साथ बुद्धि भी मिलती है. यदि आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है और आपका बनता हुआ काम बार-बार बिगड़ रहा है तो मंगलवार के दिन नीचे दिए गए उपायों को जरूर करें. इससे आपका बिगड़ा हुआ काम सफल हो जाएगा. 

हनुमान चालीसा का पाठ करें

3/7
हनुमान चालीसा का पाठ करें

यदि आपका काम बार-बार बिगड़ रहा है तो आप मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें. इससे आपके सारे काम अच्छे होंगे. यदि आपके पास समय है तो आप प्रतिदिन भी हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं.

 

भिखारी को भोजन करवाएं

4/7
भिखारी को भोजन करवाएं

भूखे को खाना खिलाना पुण्य का काम होता है. मंगलवार के दिन किसी भिखारी को भोजन करवाएं. इसके अलावा कोई बंदर या गाय दिखे तो उसे भी खाना जरूर खिलाएं. इससे हनुमान जी खुश हो जाएंगे.

 

व्रत रखें

5/7
व्रत रखें

मंगलवार के दिन व्रत रखना भी शुभ माना जाता है. मान्यताओं के अनुसार कहा जाता हा कि, इस दिन व्रत रखने से सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं.

 

हनुमान जी को लड्डू का प्रसाद चढाएं

6/7
हनुमान जी को लड्डू का प्रसाद चढाएं

हनुमान जी को लड्डू बहुत प्रिय है. इसलिए मंगलवार के दिन हनुमान जी को लड्डू जरूर अर्पित करें. ऐसा करने करने से आपका मन शांत महसूस करेगा साथ ही किस्मत भी आपका साथ देगी.

 

खूब आता है गुस्सा तो करें ये उपाय

7/7
खूब आता है गुस्सा तो करें ये उपाय

यदि आपको बात-बात पर गुस्सा आता है तो आप मंगलवार के दिन सुबह उठकर स्नान करने के बाद हनुमान जी की पूजा करें. मान्यता है कि ऐसा करने से धीरे-धीरे आपका गुस्सा कम होने लगेगा. इससे आपको खुद एहसास होने लगेगा कि हनुमान जी आपके साथ है.