PM Kisan Yojana: MP के किसानों के खाते में इस दिन आ सकती है 10वीं किस्त, फटाफट करा लें रजिस्ट्रेशन
X

PM Kisan Yojana: MP के किसानों के खाते में इस दिन आ सकती है 10वीं किस्त, फटाफट करा लें रजिस्ट्रेशन

देश के किसानों के साथ मध्य प्रदेश के किसानों (Farmers) को जल्द खुशखबरी मिल सकती है. 

PM Kisan Yojana: MP के किसानों के खाते में इस दिन आ सकती है 10वीं किस्त, फटाफट करा लें रजिस्ट्रेशन

PM Kisan scheme 10th Installment: देश के किसानों के साथ मध्य प्रदेश के किसानों (Farmers) को जल्द खुशखबरी मिल सकती है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सरकार पीएम किसान योजना की 10वीं किस्त जारी (PM Kisan 10th installment) 15 दिसंबर के आसपास जारी कर सकती है.

World Food Day: ऐसा जायका है इंदौर का, स्वच्छता के खिताब के साथ लगा फूड हब का तड़का

जल्दी रजिस्ट्रेशन करा लें
अगर आप किसान हैं और आपको अभी तक इस योजना का लाभ नहीं मिला है तो तत्काल ही इस योजना के लिए अपने को रजिस्टर करा लें. वरना ये मौका आपके हाथ से छूट सकता है. बता दें कि मोदी सरकार अब तक पीएम किसान योजना के तहत 11.37 करोड़ किसानों के खाते में करीब 1.58 लाख करोड़ की राशि भेज चुकी है.

15 दिसंबर तक मिलेगी राशि!
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार 15 दिसंबर 2021 तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM KISAN scheme) की अगली यानी 10वीं किस्त जारी करने की योजना बना रही है.

जानिए क्या है किसान सम्मान निधि
दरअसल प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) योजना के तहत, पात्र लाभार्थी किसान परिवारों को हर साल 6000 रुपये की आर्थिक मदद दी जाती है. यह 2000 रुपये की 3 किस्तों में प्रत्येक 4 माह में प्रदान किया जाता है. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब तक किसानों के खाते में इस योजना की 9 किस्त डाली जा चुकी है.

ये डॉक्यूमेंट होना चाहिए
अगर आपको इस इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन कराना है तो आपके पास खेती की जमीन के कागज होने चाहिए. इसके अलावा आधार कार्ड, अपडेटेड बैंक अकाउंट, ऐड्रेस प्रूफ, खेत संबंधी जानकारी और पासपोर्ट साइज फोटो चाहिए.

रायपुर रेलवे स्टेशन पर ब्लॉस्ट, सीआरपीएफ के 6 जवान घायल, एक की हालत गंभीर

इस बात का रखें ध्यान
पीएम किसान निधि योजना के लिए Aadhaar Authentication अनिवार्य हो गया है. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति रजिस्ट्रेशन फार्म भरता है तो इससे पहले ये सुनिश्चित करना जरूरी है कि आपका मौजूदा मोबाइल नंबर आधार कार्ड के साथ लिंक होना जरूरी है. बता दें कि किसान PM Kisan Yojana में अपने आवेदन की स्थिति आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करके ही देख सकते हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news