पीएम मोदी के भोपाल दौरे से पहले तेज हुई ये मांग, भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ने उठाई आवाज
Advertisement

पीएम मोदी के भोपाल दौरे से पहले तेज हुई ये मांग, भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ने उठाई आवाज

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 15 नवंबर को भोपाल (Bhopal) के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी जंबूरी मैदान में जनजातीय महासम्मेलन में शामिल होंगे, जो बीजेपी (BJP) को लिए 2023 की चुनावी तैयारी कहा जा सकता है.

पीएम मोदी के भोपाल दौरे से पहले तेज हुई ये मांग, भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ने उठाई आवाज

आकाश द्विवेदी/भोपाल: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 15 नवंबर को भोपाल (Bhopal) के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी जंबूरी मैदान में जनजातीय महासम्मेलन में शामिल होंगे, जो बीजेपी (BJP) को लिए 2023 की चुनावी तैयारी कहा जा सकता है. इस आयोजन में प्रदेशभर से तकरीबन 2 लाख आदिवासियों को लाने की तैयारी है. इसके अलावा वो वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करेंगे.

नाम बदलने की मांग तेज
पीएम मोदी के भोपाल दौरे के ठीक पहले हबीबगंज स्टेशन के नाम बदलने की मांग तेज होती जा रही है. हाल ही में जयभान सिंह पवैया ने ये मांग की थी. इससे पहले प्रभात झा नाम बदलने को लेकर सरकार को पत्र लिख चुके हैं. उनके बाद अब भोपाल सांसद ने भी इसे लेकर आवाज उठाई है. मामले पर साध्वी प्रज्ञा ने ट्वीटर पर पीएम मोदी को टैग कर अपनी इच्छा जाहिर की है. उन्होंने लिखा भोपाल में 15 तारीख को माननीय PM श्री नरेंद्र मोदी जी का जनजातीय गौरव दिवस पर आना हमारे भोपाल के लिए शुभ संकेत हैं. मुझे विश्वास है कि मोदी जी हबीबगंज रेलवे स्टेशन को पूर्व PM श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम पर होने की घोषणा करेंगे और मेरे पूर्व से इस आग्रह की पूर्णता होगी. उनके इस ट्वीट पर कई कार्यकर्ताओं ने भी स्टोशन का नाम बदलने की मांग की.

 

किताब पर घिरे खुर्शीद तो शाम को पलटे, ''हिंदू धर्म उच्च स्तर का, राजनीति करना गलत''

कांग्रेस को आपत्ति
उधर कांग्रेस नाम बदलने को लेकर आपत्ति जता रही है. मामले पर सियासत तेज होती जा रही है. कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने इसपर आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि पवैया के पास और कोई काम नहीं है इसीलिए नाम बदलने की मांग कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा है कि कोरोना से कई लोगों की जान गई है. उन पर पैसा खर्च किया जाए, ना कि नाम बदलने जैसी फिजूलखर्ची की जाए.

देश का पहला वर्ल्‍ड क्‍लास स्‍टेशन
दरअसल, भोपाल का हबीबगंज रेलवे स्‍टेशन देश का पहला स्‍टेशन है जिसका पुन निर्माण जर्मनी के हीडलबर्ग रेलवे स्‍टेशन की तर्ज पर हो रहा है. विकसित होने पर यह कांच के गुंबद जैसी संरचना के आकार में दिखेगा. पुर्नविकास होने पर रेलवे स्‍टेशन एलईडी लाईटों के साथ 'हरी बिल्डिंग' की तरह दिखेगा. यहां के वेस्‍ट वाटर का पुन: उपयोग किया जा सकेगा. नए स्‍टेशन में कैफेटेरिया और फूड प्‍लाजा होगा. इसके साथ ही यात्रियों के लिए भव्‍य वेटिंग रूम होगा. हर प्‍लेटफॉर्म से बाहर निकलने के लिए एक एक्जिट अंडरपास भी होगा. इससे यात्री ट्रेन से उतरकर सीधे मुख्‍य द्वार के बाहर चले जाएंगे. नतीजतन प्‍लेटफॉर्म पर भीड़ नहीं होगी.

Watch Live TV

Trending news