काशी के बाद उज्जैन की बारी, 752 करोड़ से पीएम मोदी सवारेंगे महाकाल की नगरी
Advertisement

काशी के बाद उज्जैन की बारी, 752 करोड़ से पीएम मोदी सवारेंगे महाकाल की नगरी

महाकाल की नगरी उज्जैन को भव्य रूप देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून माह में उज्जैन पहुंचने वाले है. जिसको लेकर तैयारियां तेज हो गई है. उज्जैन में पीएम मोदी 752 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

काशी के बाद उज्जैन की बारी, 752 करोड़ से पीएम मोदी सवारेंगे महाकाल की नगरी

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल की नगरी को भव्य रूप देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून माह में उज्जैन पहुंचने वाले है. मोदी के आने से पहले तैयारियां जोरों पर है, सम्भवतः प्रधानमंत्री मंत्री मोदी जन सभा को दौरे के दौरान संबोधित करेंगे और सभा को जहां संबोधित किया जाना है उसके ग्राउंड को लेकर मंत्री डॉ मोहन यादव व जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने निरीक्षण किया है. कलेक्ट ने कहा है कि जल्द ही सभा संबोधित करने वाले मैदान को फाइनल कर दिया जाएगा.

जिला कलेक्टर आशीष सिंह का कहना है कि कार्तिक मेला ग्राउंड और विक्रम विश्वविद्यालय के ग्राउंड में से किसी एक का चयन जल्द किया जाएगा. वहीं बात विकास कार्यो की करें तो 325 करोड़ की लागत से होने वाले कार्यो के लोकार्पण को फाइनल 15 मई तक पूरा कर दिया जाएगा. आगे के विकास कार्यो के काम लोकार्पण के बाद पूरे होंगे. प्रधानमंत्री द्वारा लोकार्पण के बाद श्रद्धालु धार्मिक इतिहास को करीब से निहार सकेंगे और करीब 1 लाख श्रद्धालूओ के लिए मंदिर परिसर में सुविधाएं शुरु हो जाएगी.

पीएम करेंगे​​​​​​​ एक लाख लोगों को संबोधित
सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब तक महाकाल मंदिर विस्तारीकरण प्रोजेक्ट का लोकार्पण पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा. इसके साथ ही मिली जानकारी के अनुसार पीएम महाकाल मंदिर में दर्शन और लोकार्पण के बाद उज्जैन में एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे. जिसके लिए जिला प्रशासन शहर में जगह तलाश रहा है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी की सभा में करीब एक लाख लोग आ सकते है. इसलिए बड़े मैदान की तलाश की जा रही है. 

फिलहाल माधव साइंस कॉलेज के पास यूनिवर्सिटी ग्राउंड को देखा जा रहा है और एक कार्तिक मेला ग्राउंड है, लेकिन वहां एक लाख लोगों की बैठक व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था सहित अन्य सुविधा जुटाने के लिए मंथन चल रहा है. उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि जो भी तारीख तय होगी जल्द से जल्द मैदान फाइनल कर दिया जाएगा.

जून महीने में आएंगे पीएम मोदी
बता दें मंदिर का प्रोजेक्ट करीब 752 करोड़ रुपए का है जिसमे से फर्स्ट फैज 325 करोड़ का है और उसे लगभग पूरा कर लिया गया है. महाकाल मंदिर विस्तारीकरण के कार्य के प्रथम फेज में महाकाल पथ, रूद्र सागर को सीवर से मुक्त कर सुन्दर बनाना सहित विश्राम धाम के कार्य पूरे हो जाएंगे. पीएम सम्भवत 15 या 16 जून को उज्जैन पहुंच कर प्रथम फेज कार्यों का लोकार्पण कर श्रद्धालुओं को सौगात देंगे.

ये भी पढ़ेंः सुर्खियों में आया उज्जैन का ये आश्रम, एक के बाद एक पांच मौतों से हड़कंप

ये भी पढ़ेंः ये कागज दिखाने पर शिवराज सरकार दे रही है 50 लाख रुपये, ऐसे पाएं लाभ

LIVE TV

Trending news