Pm Modi के भोपाल दौरे को लेकर प्रशासन का अलर्ट मोड, कलेक्टर ने जारी किए आदेश, आपको भी जानना है जरूरी
Advertisement

Pm Modi के भोपाल दौरे को लेकर प्रशासन का अलर्ट मोड, कलेक्टर ने जारी किए आदेश, आपको भी जानना है जरूरी

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के भोपाल दौरे (Bhopal Visit)को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है. इसी के चलते प्रदेश में सुरक्षा के मद्देनजर आदेश जारी किए गए है. सभी होटल, लॉज, धर्मशाला या ढाबा मालिक को उनके यहां रूके गेस्ट की पूरी जानकारी पुलिस (MP Police) को देनी होगी.

Pm Modi के भोपाल दौरे को लेकर प्रशासन का अलर्ट मोड, कलेक्टर ने जारी किए आदेश, आपको भी जानना है जरूरी

भोपाल: पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के भोपाल दौरे (Bhopal Visit)को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है. इसी के चलते प्रदेश में सुरक्षा के मद्देनजर आदेश जारी किए गए है. सभी होटल, लॉज, धर्मशाला या ढाबा मालिक को उनके यहां रूके गेस्ट की पूरी जानकारी पुलिस (MP Police) को देनी होगी. रजिस्टर में पूरी जानकारी दर्ज करनी होगी. साथ ही पुलिस को सूचना दिए बिना कोई भी मकान मालिक किराए पर मकान नही दे सकेगें. 

नौकरों की जानकारी भी पुलिस को देनी होगी
पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर थाना प्रभारी को बिना जानकारी दिए घरेलू नौकर भी नही रख सकेंगे. घरों में पहले से काम करने वाले नौकरों की जानकारी भी पुलिस को देनी होगी. पीएम मोदी के VVIP मूवमेंट के चलते इस तरह के कई जरूरी फैसले लिए गए हैं. इस बाबत भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आदेश जारी किए हैं.

धार्मिक नगरी उज्जैन को मोदी का तहफा
15 नवंबर सोमवार को प्रधानमंत्री उज्जैन-फतेहाबाद नवनिर्मित रेल्वे ट्रैक का भोपाल से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे. पीएम साथ ही उज्जैन इंदौर और इंदौर उज्जैन मेमू ट्रैन का शुभारम्भ भी करेंगे. आपको बता दे उज्जैन धार्मिक नगरी होने के चलते हजारों यात्रियों को इससे सुविधा मिलने वाली है, उज्जैन के लिए यह रेल लाइन इसलिए खास मानी जा रही हैं क्योंकि ये एक वैकल्पिक छोटा रेल मार्ग उपलब्ध करवाएगी. अभी उज्जैन से देवास होकर इंदौर जाने में 79km का सफर तय करना होता है, जबकि फ़तेहाबाद होते है 63km ही सफर तय करना होगा 16 km की कमी इस ट्रैक से मिलेगी, उज्जैन फ़तेहाबाद के बीच 22.96KM में ब्रॉडगेज लाइन पर 245 करोड़ खर्च हुए है.

22 km लंबी रेल लाइन को 2014 में बंद कर दिया गया था. इंदौर फ़तेहाबाद रतलाम सेक्शन के बड़ी लाइन में बदलने के बाद ये लाइन अनुपयोगी हो गई थी, जिसे रेलवे में पूरी तरह बंद करने का फैसला कर लिया था, लेकिन सुमित्रा महाजन तत्कालीन लोकसभा स्पीकर ने आग्रह किया और इसे बड़ी रेल लाइन में बदला गया.

जनजातीय महासम्मेलन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मध्यप्रदेश सरकार द्वारा आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी जंबूरी मैदान में जनजातीय महासम्मेलन में शामिल होंगे, जिसे बीजेपी की 2023 की चुनावी तैयारी की नजर से भी देखा जा रहा है. इस आयोजन में प्रदेशभर से तकरीबन 2 लाख आदिवासियों को लाने की तैयारी है. 

Trending news