चाइनीज मांझे पर गरमाई MP की सियासत, कांग्रेस MLA ने उठाए कार्रवाई पर सवाल
Advertisement

चाइनीज मांझे पर गरमाई MP की सियासत, कांग्रेस MLA ने उठाए कार्रवाई पर सवाल

उज्जैन में चाइनीज मांझे (chinese manjha) से छात्रा की मौत के बाद प्रदेश सरकार एक्शन में है, लेकिन कांग्रेस कार्रवाई पर सवाल उठाने लगी है.

चाइनीज मांझे पर गरमाई MP की सियासत, कांग्रेस MLA ने उठाए कार्रवाई पर सवाल

आकाश द्विवेदी/भोपाल: चाइनीज मांझों (chinese manjha) के कारण हो रही घटनाओं को लेकर प्रदेश सरकार एक्शन में है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (cm shivraj singh) और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) के निर्देशों के बाद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. उज्जैन में छात्रा की मौत के बाद चाइनीज मांझा बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है, लेकिन इस कार्रवाई पर कांग्रेस सवाल उठाने लगी है.

आरिफ मसूद ने लिखा गृहमंत्री को पत्र
कार्रवाई को लेकर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद (congress mla arif masood) ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) को पत्र लिया है. मसूद ने कहा कि उज्जैन के मांझा करोबारी अब्दुल जब्बार के तीन मंजिला भवन को तोड़ दिया, लेकिन प्रशासन ने उज्जैन सहित अन्य जिलों में चाइनीज मांझा सप्लाई करने वाले मुख्य व्यापारी विक्रांत जैन पर कोई कार्रवाई नहीं की है. ऐसा क्यों किया गया.

ये भी पढ़ें: चाइनीज मांझा बेचने वालों को नरोत्तम मिश्रा की सख्त हिदायत, उज्जैन में हुई मौत का किया जिक्र

मुख्य व्यापारी को बचा रही है पुलिस
आरिफ मसूद (mla arif masood)ने अपने पत्र में कहा कि इलाके का मुख्य मांझा करोबारी विक्रांत जैन है. इन्हीं से अब्दुल जब्बार ने मांझा खरीदे थे. इसके कई सबूत भी उन्होंने पुलिस को दिए हैं. इसके बाद भी पुलिस मुख्य व्यापारी जिसे मुख्य आरोपी बनाया जाना चाहिए उसे बचा रही है. मसूद ने गृहमंत्री से मांग कि की मुख्य व्यापारी पर भी कार्रवाई होनी चाहिए.

शनिवार को हो गई थी छात्रा की मौत
शनिवार को दोपहिया वाहन से जा रही एक छात्रा के गले में चाइनीज मांझा फंस गया, जिससे उसका गला बुरी तरह कट गया. राहगीरों उसे समीप स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया था. छात्रा का खून अधिक बह गया था, जिस कारण इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें: पहले 3 साल की बेटी का गला घोंटा फिर सीने से लगा पहुंचा थाने, जानिए आखिर पिता ने ऐसा क्यों किया?

पन्ना में भी आया था मामला
रविवार को पन्ना में एक व्यक्ति चाइनीज मांझे की चपेट में आ गया था. शब्बीर खान नाम का शख्स अपनी ड्यूटी करके वापस घर जा रहा था, तभी कोतवाली थाना क्षेत्र में चाइनीज मांझा उसके गले में फंस गया, जिससे शब्बीर का गला कट गया. मौके पर मौजूद लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उसके गले में 5 टांके लगाए गए थे.

गृह मंत्री ने दी ही सख्त चेतावनी
मामले पर सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी बयान जारी किया है. उन्होंने सख्त चेतावनी दी है कि चाइनीज मांझा बेचने वालों पर वहीं कार्रवाई की जाएगी, जो उज्जैन मे हुई है. गृह मंत्री ने कहा कि एमपी में चाइनीज मांझा प्रतिबंधित है. यदि कोई चाइनीज मांझा बेचता पकड़ा गया तो उसपर उज्जैन जैसी कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news