प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी गर्भवती महिला, गोदी में उठाकर पैदल ही अस्पताल पहुंचे परिजन
Advertisement

प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी गर्भवती महिला, गोदी में उठाकर पैदल ही अस्पताल पहुंचे परिजन

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के बड़वानी जिले के सेंधवा विकासखंड के ग्राम मालवन से शर्मसार करने वाली खबर है. 

प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी गर्भवती महिला, गोदी में उठाकर पैदल ही अस्पताल पहुंचे परिजन

बड़वानी: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के बड़वानी जिले के सेंधवा विकासखंड के ग्राम मालवन से शर्मसार करने वाली खबर है. यहां एक महिला प्रेग्नेंट थी, लेकिन उन्‍हें अस्पताल तक पहुंचाने के लिए कोई सुविधा नहीं थी. यहां तक कि उस दिन जननी एक्सप्रेस वाहनों की हड़ताल के चलते कीचड़ और पथरीले रास्तों पर चलना पड़ा. महिला को उसके परिजन गोदी में उठाकर मुख्य सड़क तक लाए.

गंगा जमुनी तहजीब की मिसालः मुस्लिम परिवार के आंगन में विराजे गणपति, मकान मालिक ने कही दिल को छू लेने वाली बात

यह मामला सेंधवा विकासखंड के ग्राम मालवन का है. यहां रहने वाली कविता पति मनोज को गुरुवार को अचानक प्रसव पीड़ा हुई. महिला डिलीवरी के लिए मायके आई थी. उनके पिता भाई ने 108 जननी एक्सप्रेस को फोन किया, लेकिन वह घर तक नहीं आ सकी. क्योंकि उस दिन जननी एक्सप्रेस वाहन हड़ताल पर थे.

पहले गोदी में उठाया फिर निजी वाहन से गए
कविता के भाई ने बताया कि उनकी बहन दर्द से तड़प रही थी. जब परिवार को कोई दूसरी आस नहीं दिखाई दी तो बहन को गोदी में उठाकर ले जाने का फैसला किया. इसके बाद उसे निजी वाहन से अस्पताल पहुंचाया गया. अस्पताल तक लाएं जहां महिला का पहला सुरक्षित प्रसव हुआ.

CM शिवराज ने खोला पिटारा, बोले- 2023 तक हर घर में पहुंचेगा शुद्ध पानी, सामान्य वर्ग आयोग बनाएंगे

अस्पताल से छुट्टी तब आई एंबुलेंस
बता दें कि 11 सितंबर को महिला को अस्पताल से उपचार के बाद छुट्टी भी दे दी गई और 108 वाहन से महिला को मालवन की मुख्य सड़क तक छोड़ दिया गया. उसके बाद फिर परिजन महिला को इसी तरह गोदी में उठाकर कीचड़ भरे रास्तों से घर तक लेकर पहुंचे. 

WATCH LIVE TV

Trending news