पंजाब CM मान की SGPC से अपील, सभी मीडिया पर हो गुरबाणी का टेलीकास्ट
Advertisement

पंजाब CM मान की SGPC से अपील, सभी मीडिया पर हो गुरबाणी का टेलीकास्ट

श्री दरबार साहिब से निजी चैनल के अलावा किसी अन्य चैनल पर गुरबाणी कीर्तन प्रसारित करने का मुद्दा एक बार फिर उठ रहा है. 

पंजाब CM मान की SGPC से अपील, सभी मीडिया पर हो गुरबाणी का टेलीकास्ट

चंडीगढ़: श्री दरबार साहिब से निजी चैनल के अलावा किसी अन्य चैनल पर गुरबाणी कीर्तन प्रसारित करने का मुद्दा एक बार फिर उठ रहा है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने SGPC से अपील की है कि सभी मीडिया पर गुरबाणी के प्रसारण की अनुमति दी जाए. मान ने कहा कि स्वर्ण मंदिर को आधुनिक तकनीक से लैस करने की जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी और इसका पूरा खर्च पंजाब सरकार उठाएगी.

सीएम मान ने कहा कि कोई भी मीडिया प्लेटफॉर्म चाहे वह यूट्यूब हो, कोई अन्य सोशल मीडिया हो या कोई टीवी चैनल, अगर चैनल गुरबाणी प्रसारण चलाना चाहता है तो वह ऐसा कर सकता है. लेकिन एसजीपीसी को इस बारे में सोचना चाहिए और गुरबाणी को सभी प्लेटफॉर्म पर प्रसारित करने का अधिकार देना चाहिए.

सरकार उठाएगी खर्च
मुख्यमंत्री ने एसजीपीसी से अपील की कि लेटेस्ट टेक्नोलाजी के कैमरे और अन्य तकनीकों पर जो भी खर्च होगा वह पंजाब सरकार वहन करेगी. हम चाहते हैं कि सचखंड की गुरुबाणी का विश्वभर में प्रसार हो सके.

निजी चैनल पर हो रहा प्रसार
बता दें कि फिलहाल दरबार साहिब से गुरबाणी का प्रसारण एक निजी चैनल पर ही हो रहा है. लंबे समय से अन्य टीवी चैनल और धार्मिक संगठन मांग करते आ रहे हैं कि गुरुबाणी के प्रसारण का अधिकार सभी को मिलना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

WATCH LIVE TV

Trending news