पढ़ाई के दौरान हुआ प्यार, राजगढ़ की बहू बनेगी फ्रांसीसी लड़की! हिंदू रीति-रिवाज से होंगे फेरे
topStories1rajasthan1462759

पढ़ाई के दौरान हुआ प्यार, राजगढ़ की बहू बनेगी फ्रांसीसी लड़की! हिंदू रीति-रिवाज से होंगे फेरे

ओरियन के माता-पिता को भी भारतीय संस्कृति से लगाव है. यही वजह रही कि जब उन्हें पता चला कि उनकी बेटी भारतीय मूल के युवक से प्यार करती है तो उन्हें बड़ी खुशी हुई और वह शादी के लिए तैयार हो गए. 

पढ़ाई के दौरान हुआ प्यार, राजगढ़ की बहू बनेगी फ्रांसीसी लड़की! हिंदू रीति-रिवाज से होंगे फेरे

अनिल नागर/राजगढ़ः मध्य प्रदेश के राजगढ़ में एक अनोखी शादी होने जा रही है. दरअसल एक फ्रांसिसी युवती राजगढ़ के युवक के साथ हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे लेगी. इस दौरान युवती के माता-पिता भी इस शादी में शामिल रहेंगे. बता दें कि विदेश में पढ़ाई के दौरान दोनों मिले और दोनों के बीच प्यार हो गया. अब दोनों ने शादी करने का फैसला किया. यह शादी पूरे राजगढ़ में चर्चा का विषय बनी हुई है. 

क्या है मामला
राजगढ़ के कुरावर के रहने वाले नितेश अग्रवाल साल 2013 में उच्च शिक्षा के लिए कनाडा के मांट्रियल स्टेट गए थे. पढ़ाई के बाद नितेश की वहीं बैंक में नौकरी लग गई. पढ़ाई के दौरान ही नितेश को अपनी कक्षा में पढ़ने वाली फ्रांसिसी मूल की युवती ओरियन प्रोथ से प्यार हो गया. ओरियन के माता-पिता को भी भारतीय संस्कृति से लगाव है. यही वजह रही कि जब उन्हें पता चला कि उनकी बेटी भारतीय मूल के युवक से प्यार करती है तो उन्हें बड़ी खुशी हुई और वह शादी के लिए तैयार हो गए. 

जिसके बाद ओरियन अपने माता-पिता और दोस्तों के साथ मध्य प्रदेश पहुंची और वह यहां नितेश के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार सात फेरे लेंगी. बता दें कि ओरियन के माता-पिता भारतीय इतिहास की किताबें पढ़कर, समाचार पत्रों और टीवी से भारतीय संस्कृति की ओर आकर्षित हुए थे. वह भारतीय संस्कृति से काफी प्रभावित हैं.

सोमवार की शाम कुरावर में नितेश और ओरियन की हल्दी और मेहंदी की रस्म हुई. बुधवार को दोनों सीहोर में शादी के बंधन में बंध जाएंगे. शादी के लिए ओरियन के माता-पिता समेत कुल 25 फ्रांसिसी लोग भारत आए हुए हैं. इनमें ओरियन के दोस्त और रिश्तेदार शामिल हैं. खबर के अनुसार, विदेशी मेहमानों को दाल बाफले का भोजन कराया गया. मेहंदी और हल्दी की रस्म के दौरान विदेशी मेहमान इतने उत्सुक थे कि वह हर रस्म को बेहद ध्यान से और उत्सुकता से देख रहे थे. सभी मेहमान राजधानी भोपाल के एक होटल में ठहरे हैं. 

Trending news