दिव्यांग बच्चियों से हैवानियत! शराब के नशे में केंद्र के चौकीदार, केयर टेकर ने ही बनाया हवस का शिकार
Advertisement

दिव्यांग बच्चियों से हैवानियत! शराब के नशे में केंद्र के चौकीदार, केयर टेकर ने ही बनाया हवस का शिकार

बताया जा रहा है कि राजीव गांधी मिशन के अधिकारियों को जब इस घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने आनन-फानन में दोनों आरोपी कर्मचारियों को हटा दिया और मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की.

दिव्यांग बच्चियों से हैवानियत! शराब के नशे में केंद्र के चौकीदार, केयर टेकर ने ही बनाया हवस का शिकार

संजीत कुमार/जशपुरः जिले में एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक दिव्यांग केंद्र में शराब के नशे में दो कर्मचारियों ने दिव्यांग नाबालिग छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और दुष्कर्म की घिनौनी वारदात को अंजाम दिया. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं. फिलहाल पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है. 

क्या है मामला
घटना जशपुर जिले में राजीव गांधी मिशन के तहत संचालित किए जा रहे दिव्यांग केंद्र की है. जहां बीती 22 सितंबर की रात केंद्र के चौकीदार और एक केयरटेकर ने ही बच्चियों के साथ हैवानियत की. दरअसल इस सेंटर में दिव्यांग छात्र और छात्राएं हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करते हैं. घटना वाले दिन केंद्र के अधीक्षक सेंटर पर नहीं थे. देर रात केंद्र के चौकीदार और एक केयरटेकर ने शराब पी और नशे में धुत होकर छात्राओं के हॉस्टल पहुंच गए. 

इस दौरान आरोपियों ने महिला स्वीपर के कमरे को बाहर से बंद कर दिया, ताकि वह छात्राओं की मदद के लिए ना आ सके. आरोप है कि इसके बाद दोनों ने नाबालिग दिव्यांग छात्राओं से छेड़छाड़ शुरू कर दी. जिससे कई बच्चियां परिसर में भागती रहीं, जिनमें से कुछ नाली में गिरीं तो कुछ के कपड़े फट गए. इस दौरान कुछ बच्चियों को चोट भी आई. नशे में चूर आरोपियों ने एक दिव्यांग बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया और 5 अन्य के साथ छेड़छाड़ की. 

बताया जा रहा है कि राजीव गांधी मिशन के अधिकारियों को जब इस घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने आनन-फानन में दोनों आरोपी कर्मचारियों को हटा दिया और मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की. हालांकि जिला कलेक्टर महादेव कावरे ने संज्ञान में आते ही घटना की महिला अधिकारी द्वारा जांच कराने के निर्देश दिए. इसके बाद दो आरोपियों को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

एडिशनल एसपी प्रतिभा पांडेय ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद जांच की गई, जिसमें एक दिव्यांग छात्रा के साथ बलात्कार और 5 अन्य दिव्यांग छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का पता चला है. फिलहाल आगे की जांच की जा रही है. पुलिस ट्रांसलेटर की मदद से दिव्यांग बच्चियों के बयान दर्ज करने की कोशिश कर रही है. 

Trending news