रतलाम मेडिकल कॉलेज से गायब हुआ एक करोड़ का सामान, पुलिस जांच में हुआ हैरान करने वाला खुलासा
X

रतलाम मेडिकल कॉलेज से गायब हुआ एक करोड़ का सामान, पुलिस जांच में हुआ हैरान करने वाला खुलासा

रतलाम मेडिकल कॉलेज में बड़ा सोलर प्लांट लगाया जाना था. इसके लिए सोलर पैनल व अन्य मशीनों सहित करीब एक करोड़ रुपए के सामान की खरीद भी हो गई थी.

रतलाम मेडिकल कॉलेज से गायब हुआ एक करोड़ का सामान, पुलिस जांच में हुआ हैरान करने वाला खुलासा

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलामः 2 कंपनियों के आपसी विवाद में रतलाम मेडिकल कॉलेज से एक करोड़ रुपए का सामान धोखाधड़ी से गायब करने का मामला सामने आया है. दरअसल धोखाधड़ी करने वाली कंपनी ने फर्जी लेटर तैयार कर मेडिकल कॉलेज से सोलर प्लांट इंस्टालेशन का एक करोड़ रुपए का सामान उठा लिया. शिकायत मिलने पर फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

क्या है मामला
बता दें कि रतलाम मेडिकल कॉलेज में बड़ा सोलर प्लांट लगाया जाना था. इसके लिए सोलर पैनल व अन्य मशीनों सहित करीब एक करोड़ रुपए के सामान की खरीद भी हो गई थी. मेडिकल कॉलेज में सोलर प्लांट लगाने का काम भोपाल ऊर्जा निगम द्वारा क्लिंनटेक सोलर कंपनी को दिया था. क्लिंनटेक कंपनी ने यह ठेका सुनंदा सोलर कंपनी को दे दिया. हालांकि किन्हीं कारणों से ऊर्जा निगम, भोपाल द्वारा कंपनी से काम रोकने को कह दिया. जिसके बाद से सोलर प्लांट का सारा सामान मेडिकल कॉलेज में रखा हुआ था.

इस पर क्लिंनटेक कंपनी और सुनंदा सोलर कंपनी में विवाद हो गया. इसी विवाद के चलते सुनंदा सोलर कंपनी ने क्लिंनटेक कंपनी के नाम से एक फर्जी लेटर तैयार किया. इस लेटर के अनुसार, क्लिंनटेक कंपनी द्वारा मेडिकल कॉलेज से सोलर प्लांट का सामान सुनंदा सोलर कंपनी को ले जाने देने की अपील की गई थी. इस लेटर की मदद से सुनंदा सोलर कंपनी ने सोलर प्लांट का सारा सामान मेडिकल कॉलेज से उठवाकर अपने गोदाम में रखवा दिया. 

जब सोलर प्लांट का सामान गायब मिला तो इससे हड़कंप मच गया. जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस से की गई. पुलिस ने जांच की तो मामले का खुलासा हुआ कि सुनंदा सोलर कंपनी ने फर्जी लेटर की मदद से सामान गायब किया है. फिलहाल पुलिस ने सुनंदा सोलर कंपनी के मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.    

Trending news