CM शिवराज सिंह से मिले मास्‍टर ब्‍लास्‍टर Sachin Tendulkar, देखिए क्या खास था इस मुलाकात में
Advertisement

CM शिवराज सिंह से मिले मास्‍टर ब्‍लास्‍टर Sachin Tendulkar, देखिए क्या खास था इस मुलाकात में

मप्र के दौरे पर गए देश के महानतम क्रिकेटर और 'भारत रत्‍न' से सम्‍मानित सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने मुख्‍यमंत्री आवास पर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) से सौजन्‍य भेंट की.

इतिहास के पन्नों में दर्ज है ये तारीख

भोपाल: मप्र के दौरे पर गए देश के महानतम क्रिकेटर और 'भारत रत्‍न' से सम्‍मानित सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने मुख्‍यमंत्री आवास पर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) से सौजन्‍य भेंट की. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर मंगलवार को मध्यप्रदेश पहुंचे, जहां उन्होंने एक निजी संस्था के कार्यक्रम में शिरकत की. सचिन ने देवास में मीडिया से चर्चा में कहा कि इस संस्था में 2300 बच्चे शिक्षा हासिल कर रहे हैं, जिनके साथ मैं जुड़ा हूं. मेरे पिता का सपना था कि गरीब बच्चों के लिए कुछ किया जाए. वो अगर आज हमारे बीच होते तो बहुत खुश होते.

सीएम शिवराज सिंह से मुलाकात
मध्यप्रदेश दौरे के दौरान सचिन ने मंगलवार देर रात सीएम शिवराज सिंह से मुलाकात कर उन्‍हें अपने फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी. सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन मप्र में 'परिवार फाउंडेशन' नामक एक स्‍वयंसेवी संस्‍था के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. इसके बाद सीएम शिवराज ने भी सचिन को भरोसा दिलाया कि प्रदेश में उनके फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों में राज्य सरकार पूरा सहयोग करेगी. सीएम ने कहा कि जो भी जरूरत होगी, उसमें जिला प्रशासन का सहयोग मिलेगा. सरकार उनके साथ मिलकर कार्य करेगी.

कैलाश विजयवर्गीय ने शेयर किया ऐसा वीडियो, बढ़ सकती हैं सलमान खुर्शीद की मुश्किलें

सैकड़ों लोगों की लगी भीड़ 
सचिन तेंदुलकर मुंबई से इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से वो सड़क मार्ग से संदलपुर में निजी संस्था के कार्यक्रम में शामिल होने गए. सचिन के काफिले के साथ कई विदेशी पर्यटक भी थे. सचिन के इस कार्यक्रम की सूचना मीडिया और आम जनता को पहले से नहीं थी. लेकिन उनके आने की खबरे पता लगते ही वहां सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई. वहां उन्होंने बच्चों के साथ अपने बल्ले का जादू भी दिखाया. बता दें सचिन की संस्था सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए काम करती है. 

खास है ये दिन
बता दें इतिहास के पन्नों में 16 नवंबर तारीख हमेशा के लिए दर्ज है. इसी दिन सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को अलविदा कहा था. वेस्टइंडीज के खिलाफ 14 नवंबर को शुरू हुए मुंबई टेस्ट के दूसरे दिन सचिन 74 रन बनाकर वापस आए थे और अगले दिन भारत की जीत के साथ ही सचिन ने क्रिकेट के सफर को विराम दे दिया था. इसी दिन करोड़ों प्रशंसकों ने क्रिकेट के एक युग को खत्म होते देखा था. उनका विदाई भाषण आज भी याद किया जाता है. 

Watch Live tv

Trending news