मध्यप्रदेश: बड़े भर्ती घोटाले में 5 गिरफ्तार, अब भी 80 बाकी, जानें पूरा मामला
Advertisement

मध्यप्रदेश: बड़े भर्ती घोटाले में 5 गिरफ्तार, अब भी 80 बाकी, जानें पूरा मामला

बुरहानपुर कोतवाली पुलिस ने संविदा शिक्षक भर्ती घोटाल में पांच फर्जी शिक्षकों को गिरफ्तार किया है. इसमें एक महिला शिक्षिका भी शामिल है.

मध्यप्रदेश: बड़े भर्ती घोटाले में 5 गिरफ्तार, अब भी 80 बाकी, जानें पूरा मामला

बुरहानपुर: संविदा शिक्षक भर्ती घोटाल में बुरहानपुर कोतवाली पुलिस ने पांच फर्जी शिक्षकों को गिरफ्तार किया है. इसमें एक महिला शिक्षिका भी शामिल है. इन्हें मिला कर अब तक बीस आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इस मामले में अभी करीब 80 आरोपितों की गिरफ्तारी होना शेष है.

कब दर्ज हुआ मामला
जनपद पंचायत बुरहानपुर में साल 2018 में ग्रामीण क्षेत्रों में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर फर्जी शिक्षकों की नियुक्ति हुई थी. जांच में इस तरह के 97 फर्जी शिक्षक सामने आए थे. शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने फर्जी शिक्षकों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले को जांच में लिया था.

ये भी पढ़ें: लावारिश सूटकेस में मिला बच्चा, जांच में सामने आया होश उड़ा देने वाला सच, जानें पूरा मामला

इन धाराओं में दर्ज हुआ था मामला
फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी लेने वाले आरोपियों के के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 201, 204, 120(बी), 409 IPC व 13(1) करप्शन प्रिवेंशन एक्ट-1988 के तहत कोतवाली में मामला दर्ज हुआ था. अभी भी मामले की विवेचना जारी है. पुलिस के अनुसार जल्द और गिरफ्तारियों होंगी.

कितना पुराना है घोटाला
संविदा शिक्षक भर्ती घोटाला करीब चौदह साल पुराना है. साल 2007 और इसके बाद के वर्षों में शिक्षा विभाग के बाबू ज्योति खत्री व अन्य अधिकारियों ने साठगांठ कर फर्जी दस्तावेजों के जरिए सैकड़ों लोगों को नियुक्ति दे दी थी. 2018 में FIR होने के बाद ये पुरानी कड़ियां खुलना शुरू हुई हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news