यहां होगा माता पार्वती और महादेव के विवाह का रिसेप्शन, बांटे गए कार्ड
Advertisement

यहां होगा माता पार्वती और महादेव के विवाह का रिसेप्शन, बांटे गए कार्ड

उज्जैन में माता पार्वती व महादेव के विवाह का रिसेप्शन होने जा रहा है. इसके कार्ड छप गए हैं और शहर भर में बांट दिए गए हैं. इसमें सभी से महाप्रसादी में प्रसाद ग्रहण कर आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए पधारने का अनुरोध किया गया है.

यहां होगा माता पार्वती और महादेव के विवाह का रिसेप्शन, बांटे गए कार्ड

राहुल राठौड़/उज्जैन: बाबा महाकाल की अवंतिका नगरी उज्जैन में महाशिवरात्रि पर्व को 9 दिनों तक मनाने की परंपरा है. इसके साथ ही एक ऐसी परंपरा भी है जिसमें माता पार्वती व महादेव के विवाह के बाद शादी का रिसेप्शन भी दिया जाता है.  इसके लिए उज्जैन में कार्ड छप गए हैं और शहर भर में बांट दिए गए हैं. कार्ड किसी आम शादी की तरह ही है. इसमें वर की जगह बाबा महाकाल का और वधू की जगह माता पार्वती का नाम लिखा है.

रिसेप्शन का कार्ड

fallback

महाकाल और माता पार्वती के रिसेप्शन कार्ड की मुख्य बातें
- कार्ड के फ्रंट पेज में बाबा महाकाल विवाह वर्षगांठ महा प्रसादी दिनांक 6 मार्च 2022 रविवार लिखा हुआ. इसके साथ ही शिव पार्वती का फोटो लगी है, जिसके नीचे प्रेषक महाकाल भक्त परिवार लिखा है.
- कार्ड के दूसरे पन्ने पर श्री गणेशाय नमः लिखने के साथ एक श्लोक लिखा हुआ है.
- वर पक्ष: स्वयंभू- त्रिलोक स्वामी महाकाल ब्राह्मण सम्राट नीवासी कैलाश पर्वत हैं
- वधु पक्ष: सुपुत्री - राजा हिमालय - नैनादेवी, निवास पर्वतराज (देवभूमि) उत्तराखंड हैं

ये है समय और स्थान
कार्ड में भक्तों से अनुरोध करते हुए लिखा गया है कि प्रिय भक्त जन हमारे परम पूज्य पिता भगवान श्री महाकालेश्वर संग मां पार्वती के विवाह की वर्षगांठ पर आयोजित महा प्रसादी में पधार कर आशीर्वाद ग्रहण करें. दिनांक 6 मार्च, रविवार समय 6 बजे से आपके आगमन तक स्थान दशोरा धर्मशाला गणगौर दरवाजा दानी गेट उज्जैन.

ये भी पढ़ें: अनाथों को ''नाथ'' दिलाएंगे बाबा महाकाल: बेसहारा बच्चों के लिए मंदिर में हुई नई शुरुआत

हर साल होता है आयोजन
ये आयोजन हर साल महाकाल भक्त परिवार करवाता है. पिछले साल कोरोना के कारण ये आयोजन नहीं हो पाया था. हर साल भारी संख्या में श्रद्धालु बाबा महाकाल और माता पार्वती के रिसेप्शन में महा प्रसादी ग्रहण करने पहुंचते हैं. इस दौरान धार्मिक भजनों में भक्त जमकर नाचते-झूमते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news