शिवराज सरकार ने पुजारियों को दिया बड़ा तोहफा, 5000 मानदेय देने का आदेश जारी
Advertisement

शिवराज सरकार ने पुजारियों को दिया बड़ा तोहफा, 5000 मानदेय देने का आदेश जारी

शिवराज सरकार ने बीते दिनों भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान पुजारियों को मानदेय देने का ऐलान किया था. अब खबर आई है कि सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. जिसके बाद जल्द ही पुजारियों को मानदेय मिलना शुरू हो जाएगा. 

शिवराज सरकार ने पुजारियों को दिया बड़ा तोहफा, 5000 मानदेय देने का आदेश जारी

प्रमोद शर्मा/भोपालः पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इससे पहले सरकार ने अहम फैसला करते हुए प्रदेश के पुजारियों को मानदेय देने का आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि सीएम शिवराज ने परशुराम जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में पुजारियों का वेतन बढ़ाने का ऐलान किया था. अब सरकार ने इसका आदेश जारी कर दिया है. 

मध्य प्रदेश सरकार के धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. बता दें कि सरकार ने ऐलान किया था कि जिन मंदिरों के पास कृषि भूमि नहीं है, उन मंदिरों को पुजारियों को 5 हजार रुपए प्रतिमाह का मानदेय दिया जाएगा. जिन मंदिरों के पास 5 एकड़ कृषि भूमि है, उन मंदिरों के पुजारियों को सरकार ढाई हजार रुपए प्रतिमाह का मानदेय देगी. जिन मंदिरों के पास 10 एकड़ से ज्यादा भूमि है, उन मंदिरों के पुजारियों के अलग से कोई वेतन नहीं दिया जाएगा. 

MP Panchayat Chunav Date 2022: पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान, 25 जून को होगा पहले चरण का मतदान

बीते दिनों ही सीएम शिवराज सिंह ने भोपाल के गुफा मंदिर में अक्षय उत्सव कार्यक्रम के दौरान पुजारियों को मानदेय देने का ऐलान किया था. जिसके बाद शिवराज कैबिनेट ने इसकी मंजूरी दी. अब इसे लागू करने के लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. इसके अलावा सीएम शिवराज ने भगवान परशुराम से संबंधित पाठ को पाठ्यक्रम में शामिल करने का भी ऐलान किया था. सीएम ने संस्कृत पढ़ने वाले छात्रों के लिए छात्रवृत्ति शुरू करने का भी ऐलान किया था.

पंचायत चुनाव को लेकर CM शिवराज ने किया बड़ा ऐलान, इन पंचायतों को मिलेंगे लाखों रुपए!

Trending news