किस वजह से सत्ता से बेदखल हुए कमलनाथ! शिवराज के मंत्री ने बता दी वजह, ये सलाह भी दे डाली
Advertisement

किस वजह से सत्ता से बेदखल हुए कमलनाथ! शिवराज के मंत्री ने बता दी वजह, ये सलाह भी दे डाली

मंत्री ने कमलनाथ से उनकी 15 माह की सरकार में किए गए कामों का हिसाब मांगा, जबकि उन्हें यह बताया कि उनकी सरकार किस वजह से गिर गई. 

कमलनाथ और सीएम शिवराज (फाइल फोटो)

मनीष पुरोहित/मंदसौर: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कुछ दिन पहले मंदसौर जिले के दौरे पर पहुंचे थे, जहां उन्होंने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा था. उनके इस दौरे के बाद से ही बीजेपी के खेमे से बयानबाजी का दौर जारी है. अब सूबे के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अपनी किन गलतियों की वजह से सत्ता से बेदखल हुए उन्हें इस बात पर सोचना चाहिए और अपनी यह गलतियां ठीक करनी चाहिए. 

कमलनाथ अपने कामों का हिसाब दे 
वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से उनकी 15 माह की सरकार में किए गए कामों का हिसाब मांगा, जबकि उन्हें सलाह देते हुए कहा कि जिन गलतियों की वजह से वे (कमलनाथ) सत्ता से बेदखल हुए, इसपर विचलित होने की बजाय उन्हें गलतियों को ठीक करना चाहिए. 

किसानों की आड़ लेकर किया था षड्यंत्र 
वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कमलनाथ पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि मंदसौर जिले में कुछ सालों पहले षड्यंत्र करके किसानों की आड़ में जो आंदोलन किया गया था, उसने कितना नुकसान किया था, यह सब आपने देखा है. आपने देखा था आड़ किसानों की ली थी और षड्यंत्र कांग्रेस पार्टी का था. लेकिन चुनाव में लोगों ने सब बता दिया और क्या दुर्दशा हुई थी कांग्रेस की. कमलनाथ जी कांग्रेस की सरकार जिन वादों पर बनी थी पहला किसानों का दो लाख तक का कर्जा माफ, महिलाओं के समूह लोन की माफी और युवाओं को बेरोजगारी भत्ता, तीनों में से एक भी काम 15 माह में नहीं किया गया, इसीलिए तो वे सत्ता से बाहर हुए. 

कमलनाथ खीज निकाल रहे हैं 
कमलनाथ ने कोई काम किया तो बताए वे, अब जो उनका (कमलनाथ का) बोलना है वह उनकी वह खीज है, मुझे लगता है की उनको (कमलनाथ ) को विचलित होने की जरूरत नहीं है अगर कही गलतियां की हो तो सुधार करे. 

कोरोना से सतर्कता बरते 
इस दौरान जगदीश देवड़ा ने कोरोना के नए वेरिएंट पर भी चिंता जाहिर की,  हालांकि उन्होंने भरोसा दिलाया कि सरकार पूरी तरह से तैयार है, कोरोना से बचाव के सभी संसाधन पर्याप्त मात्रा में मौजूद है. लेकिन लोगों से अपील है कि वे कोरोना गाइडलाइन का पालन करें और बचाव के साधनों का उपयोग करें जिन लोगों ने वेक्सिन का सेकंड डोज नहीं लगाया है वह सेकंड डोज लगवाए. ताकि कोरोना के खतरे से खुद को बचाया जा सके. 

ये भी पढ़ेंः फिर लौटा कोरोना का खौफ! अब भोपाल में मास्क ना पहनने पर कटेगा चालान, बनेंगे कंटेनमेंट जोन

WATCH LIVE TV

Trending news