मरने से पहले देवी-देवताओं पर उड़ाया गुलाल, फिर फांसी पर झूली 10 साल की नाबालिग!
Advertisement

मरने से पहले देवी-देवताओं पर उड़ाया गुलाल, फिर फांसी पर झूली 10 साल की नाबालिग!

बच्ची की मां नहीं है और बाकी परिजन घटना के वक्त खेत पर गए हुए थे. 

मरने से पहले देवी-देवताओं पर उड़ाया गुलाल, फिर फांसी पर झूली 10 साल की नाबालिग!

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलामः मध्य प्रदेश के रतलाम में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक 10 साल की मासूम ने फांसी लगाकर जान दे दी. मरने से पहले नाबालिग ने अपने घर में देवी-देवताओं की तस्वीरों पर गुलाल भी उड़ाया. नाबालिग की मौत की इस गुत्थी से सभी लोग हैरान हैं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

क्या है मामला
घटना रतलाम जिले के बिलपांक गांव की है. जहां रहने वाले किसान की 10 साल की बेटी ने बुधवार को अपने घर के कमरे में फांसी लगा ली. हैरानी की बात ये है कि जिस कमरे में बच्ची ने फांसी लगाई, उस कमरे में लगी भगवान की तस्वीरों पर गुलाल उड़ा हुआ था. माना जा रहा है कि बच्ची ने फांसी लगाने से पहले भगवान की तस्वीरों पर गुलाल उड़ाया होगा. वहीं परिजन भी इस बात से हैरान हैं. 

बच्ची की मां नहीं है और बाकी परिजन घटना के वक्त खेत पर गए हुए थे. बच्ची भी सुबह खेत से घर स्कूल जाने का कहकर हंसती खेलती निकली थी लेकिन जब शाम में परिजन घर पहुंचे तो एक कमरे का दरवाजा बंद था. जब कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो उसमें हर तरफ गुलाल बिखरा हुआ था और बच्ची का शव साड़ी से फंदे पर झूल रहा था. 

पुलिस मामले की जांच में जुटी है और यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर 10 साल की बच्ची ने किन परिस्थितियों में आत्महत्या जैसा कदम उठाया और उसने मरने से पहले भगवान की तस्वीरों पर गुलाल क्यों उड़ाया? अभी तक यह भी साफ नहीं है कि बच्ची स्कूल जाने का कहकर गई थी तो घर कैसे पहुंची. परिजनों ने पुलिस को बताया है कि बच्ची की मानसिक हालत ठीक नहीं थी लेकिन बच्ची लगातार सभी कक्षाओं में पास हुई थी. फिलहाल पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है. 

Trending news