दिग्विजय सिंह-कमलनाथ को मिली 'द कश्मीर फाइल्स' देखने की सलाह! मंत्री बोले- सच्चाई स्वीकार करें
Advertisement

दिग्विजय सिंह-कमलनाथ को मिली 'द कश्मीर फाइल्स' देखने की सलाह! मंत्री बोले- सच्चाई स्वीकार करें

कमल पटेल ने कहा कि कांग्रेस में राज में कश्मीर में पाकिस्तानी झंडा फहराता था. अब कश्मीर में भारतीय तिरंगा लहराता है. 

दिग्विजय सिंह-कमलनाथ को मिली 'द कश्मीर फाइल्स' देखने की सलाह! मंत्री बोले- सच्चाई स्वीकार करें

प्रमोद शर्मा/भोपालः कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स की इन दिनों खूब चर्चा है. यह फिल्म कई राज्यों में टैक्स फ्री हो चुकी है और खूब कमाई भी कर रही है लेकिन इसे लेकर राजनीति भी खूब हो रही है. बता दें कि अब मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री कमल पटेल ने द कश्मीर फाइल्स को लेकर बयान दिया है. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस में राज में कश्मीर में पाकिस्तानी झंडा फहराता था. अब कश्मीर में भारतीय तिरंगा लहराता है. 

मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने ये भी कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को द कश्मीरी फाइल्स देखनी चाहिए और सच्चाई स्वीकार करनी चाहिए. कई राज्यों की तरह मध्य प्रदेश में भी द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री कर दिया गया है. साथ ही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सभी पुलिसकर्मियों को यह फिल्म परिवार सहित देखने के लिए एक दिन की छुट्टी देने के निर्देश भी दिए थे. 

बता दें कि दिग्विजय सिंह ने द कश्मीर फाइल्स की आलोचना की थी. उन्हें एक ट्वीट करते हुए लिखा कि "आरएसएस का एक मात्र एजेंडा धार्मिक उन्माद फैलाकर हिंसा पनपाना और इस पर राजनीतिक रोटियां सेंकना." एक अन्य ट्वीट को दिग्विजय सिंह ने रिट्वीट किया, जिसमें लिखा गया था कि "कश्मीर फाइल्स जिसे देखनी हो देखे और जिसे ना देखनी हो न देखे लेकिन यह तथ्य ध्यान में रखें कि अगर भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने रथयात्रा न निकाली होती और पूरे भारत में मुसलमानों के खिलाफ माहौल नहीं बनाया होता तो कश्मीर में भी कश्मीरी पंडितों के खिलाफ माहौल नहीं बनता."

वहीं दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह द कश्मीर फाइल्स फिल्म के समर्थन में उतर गए हैं. उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी कश्मीरी पंडित है और उनके परिवार के साथ भी जुल्म हुआ था. मैं परिवार के साथ फिल्म देखने जाऊंगा. हालांकि उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधा और कहा कि जब कश्मीर से हिंदुओं को भगाया जा रहा था, तब बीजेपी कहां थी. केंद्र में तब बीजेपी समर्थक सरकार थी, तब बीजेपी क्या कर रही थी?

Trending news