The Kashmir Files:अब कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने भी कहा- 'देखा है मैंने कश्मीरी पंडितों का दर्द'
Advertisement

The Kashmir Files:अब कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने भी कहा- 'देखा है मैंने कश्मीरी पंडितों का दर्द'

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स के बाद से देशभर में हर तरफ कश्मीरी पंडितों का ही मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है. इसे लेकर लगातार बयानबाजी हो रही है.

The Kashmir Files:अब कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने भी कहा- 'देखा है मैंने कश्मीरी पंडितों का दर्द'

विमलेश मिश्रा/मंडला: विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स के बाद से देशभर में हर तरफ कश्मीरी पंडितों का ही मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है. इसे लेकर लगातार बयानबाजी हो रही है. अब राज्यसभा के कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा का भी बयान आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि मुझे फ़िल्म कश्मीर फाइल देखने की जरूरत नहीं है, मैंने खुद देखा है कश्मीरी पंडितों का दर्द. 32 साल पहले कश्मीर में क्या हुआ मुझे पता है.

'फ़िल्म कश्मीरी पंडितों की स्थिति दर्शा रही'
कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने कहा कि फ़िल्म कश्मीरी पंडितों की स्थितियों को दर्शाती है, पर ये फ़िल्म कहानी का एक पार्ट है. फिल्में कमर्शियल होती हैं, लेकिन इनका राजनीतिक उपयोग नहीं होना चाहिए. 32 साल से पीड़ित कश्मीरी पंडित न्याय मांग रहे हैं, पर न्याय नहीं मिला. सांसद तन्खा ने इतने सालों की व्यवस्था पर सवाल उठाये और कहा कि न्याय तब होता जब सरकार  मामले में जांच बिठाती, कई कमीशन बनाती और गुनाहगारों को सजा दिलाती. इसके बिना पीड़ितों को न्याय कैसे मिलेगा ? 

कैसे बुझेगी आग!! जल रहे जंगल.. वन्यप्राणी खतरे में और कर्मचारी हड़ताल पर

'32 सालों में किसी ने कश्मीरी पंडितों की आवाज नहीं उठाई'
विवेक तन्खा ने कहा अभी भी कोई पंडित कश्मीर जाना चाहता है तो उसे सुरक्षा कैसे मिलेगी. रेस्क्यू और पुनर्वास के इंतजाम क्या हैं. तन्खा ने कहा कि मैं इकलौता कश्मीरी पंडित सांसद हूं, मैं 1 अप्रेल को बिल लाउंगा. 32 सालों में किसी ने कश्मीरी पंडितों की आवाज नहीं उठाई. बता दें फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कश्मीरी पंडितों के जेनोसाइड को दर्शाने के लिए म्यूजियम बनाने की इच्छा जताई और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से सहयोग की मांग की. इस पर शिवराज ने आश्वासन दिया है कि संग्रहालय के लिए राज्य सरकार जमीन करेगी और हर संभव मदद करेगी. 

 

WATCH LIVE TV

Trending news