'द कश्मीर फाइल्स' के समर्थन में खुलकर आए केंद्रीय मंत्री, कही बड़ी बात
Advertisement

'द कश्मीर फाइल्स' के समर्थन में खुलकर आए केंद्रीय मंत्री, कही बड़ी बात

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सहित तमाम ऐसे लोग जो इस कृत्य को छिपाने में शामिल रहे, उन्हीं के पेट में दर्द हो रहा है और इसकी ना तो फिल्मकार को चिंता है और ना देश को चिंता है. 

'द कश्मीर फाइल्स' के समर्थन में खुलकर आए केंद्रीय मंत्री, कही बड़ी बात

शैलेंद्र सिंह भदौरिया/दुर्गेश साहूः द कश्मीर फाइल्स फिल्म की चर्चा लगातार जारी है. इसी कड़ी में आज केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी द कश्मीर फाइल्स फिल्म को प्रमोट करते नजर आए. ना सिर्फ उन्होंने फिल्म की तारीफ की बल्कि फिल्म के 4 शो के टिकट बुक कराकर भाजपा कार्यकर्ताओं को यह फिल्म भी दिखाई. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के दर्द को पहली बार उजागर कर लोगों के दिल तक पहुंचाने वाली द कश्मीर फाइल्स ऐतिहासिक फिल्म है. 

उमर अब्दुल्ला पर कसा तंज
केंद्रीय मंत्री ने जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला के बयान पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सहित तमाम ऐसे लोग जो इस कृत्य को छिपाने में शामिल रहे, उन्हीं के पेट में दर्द हो रहा है और इसकी ना तो फिल्मकार को चिंता है और ना देश को चिंता है. देश को अच्छे से यह फिल्म देखनी चाहिए. जिन लोगों ने यह सच छिपाया है, उनके बारे में अपनी धारणा को पुष्ट करना चाहिए. 

बता दें कि उमर अब्दुल्ला ने फिल्म की आलोचना की है और इसे कई मामलों में सच्चाई से दूर बता दिया है. उमर अब्दुल्ला ने बताया कि नेशनल कांफ्रेंस कश्मीरी पंडितों को घाटी में वापस लाने की योजना बना रही थी लेकिन द कश्मीर फाइल्स ने सब बर्बाद कर दिया है. 

द कश्मीर फाइल्स को लेकर आईएएस नियाज खान के ट्वीट को लेकर भी विवाद हो रहा है. जिसमें उन्होंने कथित तौर पर अलग-अलग राज्यों में हो रही मुसलमानों की हत्याओं पर भी फिल्म बनाने की बात लिखी है. इस पर जब केंद्रीय मंत्री से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि आने वाले कल में क्या होगा, किसी भी साहित्यकार और फिल्मकार को गाइड करने की जरूरत नहीं है. हिंदुस्तान में ऐसे तमाम सारे लोग हुए हैं, जिन्होंने समय-समय पर हिम्मत की है और सच को सामने लाया है. आने वाले वक्त में भी जब जरूरत होगी तो लोग इस पर विचार करेंगे. 

केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल भी बरसे
वहीं केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने द कश्मीर फाइल्स की तारीफ करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कश्मीर के दर्द को नजरअंदाज कर कांग्रेस ने उसे नासूर बना दिया. कांग्रेस हमेशा से कश्मीर के मुद्दे पर कुतर्क करती है लेकिन कुतर्क करने के बजाय सच्चाई को स्वीकार करना होगा. कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से ही 1990 में कश्मीर में नरसंहार हुआ. 

प्रहलाद पटेल ने कहा कि मैंने कश्मीर के हालातों को नजदीक से देखा है. कश्मीर के मुद्दे पर संसद में बयान भी दिया है लेकिन लोगों को सुनने से ज्यादा देखने में जल्दी समझ आता है और इसलिए कश्मीर के हालातों पर बनी द कश्मीर फाइल्स की लोग सराहना कर रहे हैं. प्रहलाद पटेल ने कहा कि मैं फिल्म बनाने वाले और उनकी पूरी टीम का अभिनंदन करता हूं जो उन्होंने कश्मीर की सच्चाई को दुनिया के सामने लाया. देर से ही सही लेकिन कश्मीर में हुए अत्याचार की कहानी आज दुनिया के सामने आ गई है. 

Trending news