धर्मांतरण करने वालों को न मिले आरक्षण, विधायक-मंत्री ने निकली बड़ी रैली
Advertisement

धर्मांतरण करने वालों को न मिले आरक्षण, विधायक-मंत्री ने निकली बड़ी रैली

खंडवा में आज धर्म बदलने के बाद भी अनुसूचित जनजाति आरक्षण का लाभ लेने वालों के खिलाफ डी लिस्टिंग रैली निकाली गई. 

धर्मांतरण करने वालों को न मिले आरक्षण, विधायक-मंत्री ने निकली बड़ी रैली

खंडवा: खंडवा में आज धर्म बदलने के बाद भी अनुसूचित जनजाति आरक्षण का लाभ लेने वालों के खिलाफ डी लिस्टिंग रैली निकाली गई. यह रैली जनजाति सुरक्षा मंच की तरफ से निकाली गई. जिसमें कैबिनेट मंत्री विजय शाह, खंडवा की पंधाना विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी विधायक राम दांगोरे सहित भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी और जनजातीय समुदाय के लोग शामिल हुए.

काली कमाई का ''धन कुबेर'': 9 हजार वेतन, लेकिन संपत्ति सुनकर रह जाएंगे हैरान

दरअसल इस रैली का मुख्य मकसद धर्मांतरण और आरक्षण सुविधा का लाभ लेने वालों के खिलाफ माहौल बनाना और जनजातीय समुदाय को जागरूक करना था. इसमें मुख्य बात यह थी कि धर्मांतरण करने के बाद ऐसे लोगों को आरक्षण की सुविधा नहीं दी जाए और जिन लोगों ने धर्म परिवर्तन करने के बाद भी आरक्षण का लाभ लिया है उनके नाम हटाने के लिए संविधान में डीलिस्टिंग की व्यवस्था की जाए.

वनमंत्री समेत कई लोग शामिल
इस रैली में प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह, पंधाना विधायक राम दांगोरे सहित बड़ी संख्या में जनजाति समाज के लोग शामिल हुए. रैली का स्वागत खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, खंडवा विधायक देवेंद्र वर्मा और भाजपा कार्यकर्ताओं ने अलग अलग जगह किया. इस दौरान पंधाना विधायक और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राम दांगोरे ने कहा डिलिस्टिंग को संविधान में जोड़ने के पहले जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है उसी के चलते आज ये रैली निकाली गई.

लव जिहाद और लैंड जिहाद खत्म हो जाएगा
डिलिस्टिंग रैली में जनजाति समाज के लोग अपनी पारंपरिक वेशभूषा में नृत्य करते हुए शहर की सड़कों पर निकले. जनजातीय विधायक राम दांगोरे ने कहा कि संविधान में डीलिस्टिंग जुड़ जाएगा तो लव जिहाद, लैंड जेहाद राजनीतिक अतिक्रमण भी समाप्त हो जाएगा. क्योंकि आदिवासी बहन बेटियों को बहला-फुसलाकर लव जिहाद करते हुए आरक्षण के माध्यम से कई तरह के लाभ लेने का काला खेल चल रहा है. एक प्रश्न के जवाब में राम दांगोरे ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सिवनी केस में जनजातीय समुदाय के लोगों की हत्या करने वालों के खिलाफ प्रदेश सरकार ने बड़ी कार्यवाही की है.

Trending news