दो डॉग्स ने दिया मैनेजमेंट और जीवन का मंत्र, Video शेयर कर IFS अफसर ने लिखी ये बात
X

दो डॉग्स ने दिया मैनेजमेंट और जीवन का मंत्र, Video शेयर कर IFS अफसर ने लिखी ये बात

वीडियो में दोनों डॉग्स पेड़ पर से फल तोड़ने के लिए लंबी छलांग लगा रहे हैं.

दो डॉग्स ने दिया मैनेजमेंट और जीवन का मंत्र, Video शेयर कर IFS अफसर ने लिखी ये बात

सोशल मीडिया पर जंगली जानवरों से जुड़े कई मजेदार वीडियो आए दिन वायरल होते रहते हैं. इसी कड़ी में दो मेहनती डॉग्स का बेहद क्यूट वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में दोनों डॉग्स पेड़ पर से फल तोड़ने के लिए लंबी छलांग लगा रहे हैं. इसे देखकर ऐसा लगता है मानो दोनों में पहले फल तोड़ने की प्रतिस्पर्धा लगी हो. यह वायरल वीडियो आपका दिन बनाने के लिए काफी है.

जुनूनी डॉग के इस वीडियो को IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ''बढ़े चलो, कठिन परिस्थितियां आखिर में मजबूत लोगों का निर्माण करती हैं'' बता दें कि कुछ ही घंटे पहले शेयर हुए इस वीडियो को 7 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. आइए सबसे पहले देखते हैं ये वीडियो.

वीडियो में छुपा है सफलता का मंत्र
सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में सफलता का मंत्र छिपा हुआ है. दरअसल अपनी मंजिल (फल) पर पहुंचने से पहले अगर हम हार मान ले रहे हैं, तो हम हार मान ले रहे हैं, लेकिन बार-बार गिर कर खड़े होते हैं तो हमारा आत्मविश्वास कई गुना बढ़ जाता है. और एक वक्त ऐसा आता है कि हमें हमारी मेहनत या बार-बार गिर के खड़े होने का फल मिल जाता है. इसलिए आपकी सफलता को कोई और तय नहीं कर सकता. यह खुद आपके ऊपर निर्भर करता है. यही बात इस 34 सेकेंड के वीडियो में बताई गई है. 

लोगों ने भी किए कमेंट
इस वीडियो को देखने के बाद लोग भी इसपर कमेंट कर रहे हैं.  @maan__rajput नाम के यूजर्स ने लिखा कि बस एक छोटा विराम लें, अपनी पूरी ऊर्जा को एक करें और फिर पूरी ताकत से प्रयास करें. वहीं  @vadhris ने मजेदार कमेंट करते हुए लिखा कि दूसरे व्यक्ति के सफल होने का इंतजार करें और आखिर में मुस्कराते हुए इसका क्रेडिट लें. @poojajha435 लिखती है कि कोशिश करो, कोशिश करो फिर कोशिश करो, और तुम सफल हो जाओगे. इसके बाद @DhimanSurender1 ने लिखा कि प्रयास करने से ही सफलता मिलती है.

WATCH LIVE TV

Trending news