उमा भारती के इस बयान से बढ़ सकती है सरकार की परेशानी! बोलीं- शराबबंदी होकर रहेगी
Advertisement

उमा भारती के इस बयान से बढ़ सकती है सरकार की परेशानी! बोलीं- शराबबंदी होकर रहेगी

उमा भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "मैं गंगा अभियान में संलग्न थी, मध्य प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी,नशाबंदी अभियान प्रारंभ करने में कठिनाई थी."

फाइल फोटो

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश सरकार ने हाल ही में नई शराब नीति पेश की है, जिसे आगामी एक अप्रैल से प्रदेश में लागू किया जाएगा. हालांकि इसे लेकर सरकार की परेशानी भी बढ़ती नजर आ रही है. दरअसल विपक्ष ने इस मुद्दे पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है, अब पूर्व सीएम और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती के ताजा बयान से सरकार की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. 

क्या बोलीं उमा भारती
पूर्व सीएम उमा भारती ने आज सिलसिलेवार कई ट्वीट करके शराबबंदी की मांग फिर दोहराई. उमा भारती ने ना सिर्फ शराबबंदी की मांग दोहराई बल्कि इन ट्वीट्स में उन्होंने संकेत दिए हैं कि वह राज्य में शराबबंदी के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में हैं! 

उमा भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "मैं गंगा अभियान में संलग्न थी, मध्य प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी,नशाबंदी अभियान प्रारंभ करने में कठिनाई थी. उन कठिनाई के कुछ हिस्से अभी भी मौजूद हैं. कोरोना के नए वैरिएंट के चलते जन-भागीदारी नहीं हो सकती. इस अभियान में राजनीतिक निरपेक्ष लोग ही भागीदारी करें. यह निश्चित करना चुनौतीपूर्ण कार्य हैं."

उमा भारती ने अन्य ट्वीट में लिखा कि "हमारा शराबबंदी, नशाबंदी का अभियान सरकार के खिलाफ नहीं है. शराब और नशे के खिलाफ है. मध्य प्रदेश भाजपा, मध्य प्रदेश कांग्रेस और सरकार में बैठे लोगों को समझा पाना भी एक कठिन काम है. इन सब कारणों से अभियान के प्रारंभ से अभियान के पूर्णता तक मुझे स्वयं पूरी तरह से सजग और संलग्न रहना होगा, जिसके लिए मैं तैयार हूं."

उन्होंने लिखा कि "मेरी प्रथम चरण की बातचीत आरएसएस के वरिष्ठ स्वयंसेवकों, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सीएम शिवराज सिंह चौहान जी से हो चुकी है. अगला चरण 14 फरवरी के बाद प्रारंभ करूंगी. शराबबंदी, नशाबंदी मध्य प्रदेश में होकर रहेगी. "

बता दें कि उमा भारती लंबे समय से राज्य में शराबबंदी की मांग कर रही है. वह इसके लिए आंदोलन करने की चेतावनी भी दे चुकी हैं. हालांकि सीएम शिवराज से मुलाकात के बाद वह थोड़ी नरम हुईं थी लेकिन 15 जनवरी 2022 तक शराबबंदी ना होने पर सड़क पर उतरकर आंदोलन करने की बात उमा भारती ने कही थी. अब जब सरकार ने शराबबंदी के बजाय और राजस्व बढ़ाने के लिए शराब के दाम कम करने का फैसला किया है तो कांग्रेस उमा भारती को निशाने पर ले रही है. 

कांग्रेस का कहना है कि उमा भारती सड़क पर उतरें तो कांग्रेस पार्टी भी उन्हें समर्थन करेगी. कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि कांग्रेस उमा भारती के लिए रथ तैयार कराएगी, जिससे वह राज्य में रथ यात्रा निकालें.  

Trending news