CM शिवराज की बढ़ी मुश्किल! उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने मंदिर में डाला डेरा, बोलीं- यहीं से सुनूंगी नई शराबनीति...
Advertisement

CM शिवराज की बढ़ी मुश्किल! उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने मंदिर में डाला डेरा, बोलीं- यहीं से सुनूंगी नई शराबनीति...

 मध्यप्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं, इसलिए शिवराज सरकार हर कदम फूंक-फूंक कर चल रही है. ताकि वो विपक्ष को कोई मौका न दें. वहीं पूर्व सीएम उमा भारती शिवराज सरकार की मुश्किलें बढ़ाती जा रही हैं.

CM शिवराज की बढ़ी मुश्किल! उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने मंदिर में डाला डेरा, बोलीं- यहीं से सुनूंगी नई शराबनीति...

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्यप्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं, इसलिए शिवराज सरकार हर कदम फूंक-फूंक कर चल रही है. ताकि वो विपक्ष को कोई मौका न दें. वहीं पूर्व सीएम उमा भारती (Uma Bharti) शिवराज सरकार (MP Shivraj sarkar) की मुश्किलें बढ़ाती जा रही हैं. दरअसल उमा भारती शनिवार को अयोध्या बायपास स्थित हनुमान मंदिर में पहुंच गई. वहां उन्होंने हुंकार भरते हुए कहा कि वो 31 जनवरी को मध्य प्रदेश की नई शराबनीति लागू (new liquor policy) होने तक मंदिर में ही रहेंगी. 

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि नियंत्रित शराब नीति होनी जरुरी है और नियंत्रित शराब प्रणाली हुई तो भाजपा को 2023 में 2003 जैसा बहुमत मिलेगा.

Bank Strike: बैंक कर्मचारियों की हड़ताल पर आया बड़ा अपडेट, 30-31 जनवरी को खुले रहेंगे बैंक

शराब नीति घोषित होने तक मंदिर में रहूंगी 
उमा भारती ने कहा कि मैं कुछ दिन एमपी प्रवास पर रहना चाहती हूं. कोई सभा नहीं करना है, बस लोगों से मिलना चाहती हूं. मैं 27 दिन अमरकंटक में रही फिर जोशीमठ गई. लेकिन मैंने फिर तय किया कि मैं यहीं हनुमान मंदिर में रहूंगी. अब मैं 3 दिन यहां रहूंगी. 31 जनवरी को मध्य प्रदेश सरकार की शराब नीति भी डिक्लेअर हो जाएगी उसको यहीं बैठकर मैं सुनूंगी. मुझे लगता है ये सबसे अच्छी जगह है. यहां 50 साल पुराना हनुमान मंदिर है और 20 साल से ज्यादा दुर्गा मंदिर भी है. इस मंदिर के ठीक सामने शराब का अहाता भी है. जो सारी मर्यादाओं को उल्लंघन करता है. ये नई शराब नीति का भी उल्लंघन कर रहा है. इसलिए मैं अब 3 दिन यही रहूंगी.

शिवराज ने किया था वादा
उमा भारती ने कहा कि शिवराज जी भगवान के भक्त हैं, हिंदू हैं, हिंदुत्ववादी हैं. 31 जनवरी पास है इसलिए हम यहां पर हनुमान जी और दुर्गा जी की शरण में आ गए हैं. मैं तो इसलिए आई हूं क्योंकि मुझे बहुत कष्ट हुआ था. यहां दुर्गा जी का मंदिर हनुमान है और 50 मीटर के सामने शराब दूकान और अहाता है. 2 अक्टूबर को शिवराज जी ने बहुत बड़ा कार्यक्रम किया, तब नवरात्रि थी प्रदेश की जनता को वचन दिया. हमें वचन दिया था. नई शराब नीति में यह सब चीजें नहीं होंगी.

गौरतलब है कि शराबनीति को लेकर उमा भारती लगातार एक्टिव है. उन्होंने हाल ही में सीएम शिवराज से इसे लेकर भी मुलाकात भी की थी. इससे पहले उन्होंने शराब पीने के ठेके बंद करने, स्कूल-मंदिर से 50 मीटर की दूरी वाले शराब दुकानों को बंद करने के सुझाव दिए थे. अब सरकार नई शराब नीति लेकर आने वाली है.

Trending news