उमा भारती के बाद अब महिलाओं ने संभाला मोर्चा, जहां कल फेंका पत्थर, वहां आज मचा हंगामा
Advertisement

उमा भारती के बाद अब महिलाओं ने संभाला मोर्चा, जहां कल फेंका पत्थर, वहां आज मचा हंगामा

रविवार को भोपाल के बरखेड़ा पठानी स्थित जिस शराब की दुकान में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने पत्थरबाजी की थी. सोमवार को वहां बड़ी संख्या में महिलाओं ने हंगामा किया.

उमा भारती के बाद अब महिलाओं ने संभाला मोर्चा, जहां कल फेंका पत्थर, वहां आज मचा हंगामा

आकाश द्विवेदी/भोपाल: पूर्व CM उमा भारती की शराब दुकान में 'पत्थरबाजी' के बाद सोमवार को आजाद नगर की कई महिलाएं एक्शन में आ गईं. वे बरखेड़ा पठानी स्थित शराब की दुकान में घुस गईं और जमकर नारेबाजी की. इस दौरान महिलाओं ने शराब दुकान बंद करने के लिए जमकर नारे लगाए. उन्होंने ठेकेदार को चेतावनी भी दी की शराब दुकान बंद करों, वरना बोतलें फोड़ देंगे.

महिलाओं का बाहर निकलना मुश्किल
सोमवार शाम 6 के आसपास बड़ी संख्या में महिलाएं ठेके पर पहुंची. उन्होंने ठेके के सामने ही खड़े होकर नारेबाजी की. विरोध प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना था कि शराब दुकान के कारण घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. शाम होते ही महिलाएं घरों में कैद हो जाती हैं.

ये भी पढ़ें: राजधानी भोपाल में हाई अलर्ट, लोकल इंटेलीजेंस को किया गया एक्टिव, थानों को मिले ये निर्देश

उमा भारती ने दुकान में फेंका था पत्थर
पूर्व CM उमा भारती ने शराबबंदी अभियान की शुरूआत अपने जाने-माने अंदाज में शुरू कर दी है. उमा भारती रविवार को अचानक बरखेड़ा पठानी की शराब दुकान में घुसकर तोड़फोड़ की थी. उन्होंने पत्थर फेंककर शराब की बोतलें फोड़ी. इस बीच उमा भारती के सर्मथक वहां नारेबाजी भी करते दिखाई दिए थे.

शराब दुकान में बोतलें तोड़ने के बाद उमा भारती ने ट्वीट कर लिखा कि इस इलाके में मज़दूरों की बस्ती हैं, पास में मंदिर हैं, छोटे बच्चों के स्कूल हैं. जब लड़कियां और महिलायें छतों पर खड़ी होती हैं तो शराब पिये हुए लोग उनके तरफ़ मुंह करके लघुशंका (पेशाब) करने के लिए खड़े होकर उनको लज्जित करते हैं.

ये भी पढ़ें: पुलिस भर्ती में अब फिजिकल के मिलेंगे 50% मार्क्स, जानिए सीएम शिवराज ने क्यों किया ये ऐलान?

प्रशासन ने नहीं सुनी
उमा भारती ने ट्वीटकर बताया कि प्रशासन ने हर शराब दुकान बार बंद करने का आश्वासन दिया था, लेकिन कई साल हो गए यह नहीं हो पाया. आज मैंने प्रशासन को एक हफ्के के अंदर दुकान और आहाता बंद करने की चेतावनी दी हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news