Indore: स्वच्छ भारत अभियान के तहत निगम ने कसी कमर, रातभर सफाई कर्मियों को लगाकर चमकाया शहर
Advertisement

Indore: स्वच्छ भारत अभियान के तहत निगम ने कसी कमर, रातभर सफाई कर्मियों को लगाकर चमकाया शहर

इंदौर में व्यापारियों की मांग पर नगर निगम ने देर रात सफाई अभियान शुरू किया है.नागरिकों को धूल-मिट्टी से राहत के लिए निगम द्वारा देर रात बड़ा गणपति से कृष्णपुरा छत्री तक मलबा हटाने का काम शुरू किया गया. 

देर रात चला सफाई अभियान

अंशुल मुकाती/इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में व्यापारियों की मांग पर नगर निगम ने देर रात सफाई अभियान शुरू किया है.नागरिकों को धूल-मिट्टी से राहत के लिए निगम द्वारा देर रात बड़ा गणपति से कृष्णपुरा छत्री तक मलबा हटाने का काम शुरू किया गया.10 जेसीबी, 25 डंपर और 4 स्वीपिंग मशीन से पूरे इलाके का मलबा साफ करवाया गया. इस काम को करने के लिए पूरे 50 सफाईकर्मी लगाए गए.

आपको बता दें कि नगर निगम की आयुक्त प्रतिभा पाल शहर को साफ बनाए रखने के लिये लगातार काम कर रही हैं. स्मार्ट सिटी योजना अन्तर्गत बड़ा गणपति चौराहा से कृष्णपुरा छत्री तक सड़क चौड़ीकरण का कार्य प्रस्तावित है. उसपर भी काम शुरू कराया गया है. जो सड़के टूटी फूटी हैं, या जहां सड़कों पर मलबा और मिट्टी पड़ा है उसे भी सही करने का काम किया गया. 

ये भी पढ़ें-खबर का असर: छत्तीसगढ़ के 'Paa' शैलेंद्र ध्रुव आज बनेंगे एक दिन के कलेक्टर, CM भूपेश बघेल ने दिए निर्देश

बड़ा गणपति, गोराकुंड चौराहा, खजूरी बाजार, राजबाड़ा एमजी रोड, कृष्णपुरा छत्री तक मलबा हटाया गया, साथ ही स्वीपिंग मशीन से सफाई करवाकर अभियान को आगे बढ़ाया गया.

बता दें कि इस सफाई को बनाए रखने के लिए अब जोनल अधिकारी अपने स्टॉफ के साथ प्रतिदन वार्ड में जाकर जायजा लेंगे. जहां लोगों से निगम के विभाग जनकार्य, ड्रेनेज, सफाई, स्वास्थ्य, उद्यान, राजस्व, शहरी गरीबी उपशमन, जल वितरण संबंधी समस्या जानेंगे और एक रजिस्ट्रर में नोट का उन समस्याओं का निराकरण करना होगा.

Watch LIVE TV-

Trending news