बैंक ने 60 हजार रुपए के सिक्के लेने से किया मना, महिला थैले में भरकर पहुंची कलेक्ट्रेट, बोली-इनका क्या करूं
Advertisement

बैंक ने 60 हजार रुपए के सिक्के लेने से किया मना, महिला थैले में भरकर पहुंची कलेक्ट्रेट, बोली-इनका क्या करूं

जनसुनवाई में महिला को एक साथ इतने सारे सिक्कों के साथ देखकर मौके पर मौजूद अधिकारी और कर्मचारी दंग रह गए.

60 हजार रुपए के सिक्के

छिंदवाड़ाः मध्य प्रदेश के सभी जिलों में हर मंगलवार को जनसुनवाई आयोजित होती है, जिसमें कलेक्टर लोगों की समस्याओं का समाधान करते हैं, छिंदवाड़ा जिले में कल आयोजित हुई जनसुनवाई में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया. क्योंकि यहां एक महिला 60 हजार रुपए के सिक्के लेकर कलेक्टर के सामने पहुंच गई, ऐसे में हर कोई यह जानने के लिए इच्छुक था कि आखिर महिला इतने सारे सिक्के लेकर क्यों आई है, जिससे सबकी नजरे उस पर टिक गई. 

बैंक नहीं ले रहा था महिला के सिक्के
दरअसल, सिक्के लेकर पहुंची महिला अपने घर पर ही किराना दुकान संचालित करती है. उसकी दुकान पर लगातार सिक्के जमा हो रहे थे, लेकिन वह उनको खर्च नहीं कर पा रही थी. महिला जब इन सिक्कों को लेकर बैंक पहुंची तो बैंक ने एक साथ इतने सारे सिक्के लेने से मना कर दिया, ऐसे में वह कई दिनों से परेशान हो रही थी, महिला को जब कोई उपाए नहीं सूझा तो वह इन सिक्कों को एक थेले में भरकर जनसुनवाई में कलेक्टर के पास पहुंच गई. 

कलेक्टर ने निकाला रास्ता 
महिला को एक साथ इतने सारे सिक्कों के साथ देखकर मौके पर मौजूद अधिकारी और कर्मचारी दंग रह गए. जब महिला का नंबर आया तो उसने कलेक्टर को बताया कि उसका नाम दीक्षा मालवीय है और वह कलेक्ट्रेट ऑफिस के सामने ही बनी गुलाबरा कालोनी में रहती है और लंबे समय से किराना दुकान संचालित कर रही है. सामान के बदले में कई लोग उसे सिक्के देते हैं जिसे वह लेती है. दुकान से सामान खरीदने वाले सिक्के देते गए जो उसके पास जमा होते चले गए, क्योंकि लोग वापस सिक्के लेना पसंद नहीं कर रहे. इस तरह उसके पास करीब 60 हजार के सिक्के जमा हो गए. जब वह इन सिक्कों को लेकर वह बैंक पहुंची तो बैंक ने सिक्के लेने से इनकार कर दिया, ऐसे में उसने कलेक्टर से अपने मामले का निराकरण करने की गुहार लगाई. हर जगह से परेशान हो चुकी महिला को आखिरकार कलेक्टर ने इन सिक्कों को वहन करने का रास्ता निकालकर दिया. 

हर दिन 1 हजार के सिक्के लेगा बैंक 
छिंदवाड़ा कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने पूरे मामले को सुनकर महिला की समस्या का हल एक झटके में कर दिया, उन्होंने तुरंत बैंक से संपर्क किया और बैंक को निर्देश दिए कि बैंक हर दिन महिला से एक हजार रुपए के सिक्के जमा करवाएगा. ऐसे में उसके सिक्के भी जमा हो जाएंगे और बैंक पर भी लोड नहीं पड़ेगा. यानि अब महिला 60 दिनों में अपने पूरे सिक्के बैंक में जमा करवा देगी. भले ही महिला कि समस्या का समाधान हो गया, लेकिन जनसुनवाई में आया यह अनोखा मामला छिंदवाड़ा में लोगों की जुबान पर छाया हुआ है. 

ये भी पढ़ेंः यहां किराने की दुकान पर मिलती है हर ब्रांड की शराब, ग्राहकों को लुभाने के लिए बैठाते हैं लड़कियों को

WATCH LIVE TV

Trending news