उषा ठाकुर ने कैलाश विजयवर्गीय को दी नसीहत- संसदीय भाषा का इस्तेमाल करें! जानिए क्या है मामला
Advertisement

उषा ठाकुर ने कैलाश विजयवर्गीय को दी नसीहत- संसदीय भाषा का इस्तेमाल करें! जानिए क्या है मामला

संस्कृति मंत्रालय द्वारा प्रदेश भर में राम चरित मानस में विज्ञान विषय पर कार्यशाला आयोजित की जा रही है. कार्यशाला का आयोजन रविवार विक्रम कीर्ति मंदिर उज्जैन के ऑडिटोरियम में किया गया.

उषा ठाकुर ने कैलाश विजयवर्गीय को दी नसीहत- संसदीय भाषा का इस्तेमाल करें! जानिए क्या है मामला

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: संस्कृति मंत्रालय द्वारा प्रदेश भर में राम चरित मानस में विज्ञान विषय पर कार्यशाला आयोजित की जा रही है. कार्यशाला का आयोजन रविवार विक्रम कीर्ति मंदिर उज्जैन के ऑडिटोरियम में किया गया. जिसमें संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर पहुंची और कार्यशाला का उद्देश्य बताते हुए कहा कि धरती पर मानव जीवन को सार्थकता से जीने की हमें श्रीरामचरितमानस से शिक्षा मिलती है. श्रीरामचरितमानस अयोध्या कांड की सभी संभागों में कार्यशाला के बाद ऑनलाइन प्रतियोगिता होने वाली है. जिसमें हर जिले के 8 छात्रों का तीन कैटेगिरी में चयन किया जाएगा.

छात्रों से बोले कैलाश विजयवर्गीय- कोई धर्मनिरपेक्ष नहीं होता; बहन से छेड़छाड़ करने वाले के तोड़े जाते हैं हाथ-पैर!

भगवान राम के दर्शन कराएंगे
उषा ठाकुर ने कहा कि जो बच्चे युवा व बुर्जुग इस परीक्षा में टॉप आएगा, उसे हवाई यात्रा से अयोध्या धाम में भगवन राम के दर्शन करवाये जाएंगे और सर्टिफिकेट दिया जाएगा. बच्चों-युवाओं को इस परीक्षा के माध्यम से व आने वाली पीढ़ी को संस्कृति से जोड़ना मुख्य उद्देश्य है. वहीं मंत्री उषा ठाकुर ने भाजपा राष्ट्रीय महासचिव नेता कैलाश विजयवर्गीय द्वारा इंदौर दिए गए धर्मनिरपेक्ष के विवादित बयान पर विजयवर्गीय को नसीहत दी है.

विजयवर्गीय के बयान पर निशाना 
मंत्री उषा ठाकुर ने कैलाश विजयवर्गीय के कल दिए गए इंदौर में धर्मनिरपेक्ष वाले बयान पर नसीहत देते हुए कहा कि-मेरी सभी से प्रार्थना है कि संसदीय शब्दों का ही प्रयोग करें.

क्या बोले थे विजयवर्गीय 
कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि जो भी धर्मनिरपेक्ष है, वह जानवर है. दुर्भाग्य से कई धर्मनिरपेक्ष आज राजनीति के शीर्ष पर हैं. जहाज में नशा करने वालों से सहानुभूति नहीं होनी चाहिए. बहन से छेड़छाड़ करने वाले के हाथ-पैर तोड़े जाते हैं ना कि चुप रहा जाता है. भारत तेरे टुकड़े होंगे का नारा लगाने वालों के साथ नेता खड़े हो जाते हैं.

प्रतियोगिता परीक्षा के लिए पंजीयन
रामचरित मानस अयोध्या काण्ड आधारित ऑनलाइन सामन्य ज्ञान प्रतियोगिता परीक्षा है. जिसमे पंजीयन के लिए प्रदेश भर के लोग संस्कर्ति विभाग की वेबसाइट http://sanskritikeram.com/ या https://anandkdham.com या http://anandkedhamjaishreeram.com/ पर पंजीयन करवा सकते हैं. जिसके लिए एक मोबाइल नंबर भी उपलब्ध करवाया गया है. मोबाइल नंबर 8989832149 है. पंजीयन शुक्ल मंत्री ठाकुर ने बताया कि 101 रुपये है.

WATCH LIVE TV

Trending news