Building New Madhya Pradesh: BJP गरीबों के लिए काम कर रही, पता नहीं कांग्रेस को परेशानी क्यों है?- वीडी
Advertisement

Building New Madhya Pradesh: BJP गरीबों के लिए काम कर रही, पता नहीं कांग्रेस को परेशानी क्यों है?- वीडी

Building New Madhya Pradesh: भविष्य के भारत के विकास के लिए सरकार और नीति नियंताओं का क्या विजन और क्या लक्ष्य हैं, इस पर ZEE मीडिया के खास कार्यक्रम Building New Madhya Pradesh के कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने खुलकर अपने विचार रखे.

मध्य प्रदेश बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा

भोपाल: Building New Madhya Pradesh: भविष्य के भारत के विकास के लिए सरकार और नीति नियंताओं का क्या विजन और क्या लक्ष्य हैं, इस पर ZEE मीडिया के खास कार्यक्रम Building New Madhya Pradesh के कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने खुलकर अपने विचार रखे. पढ़िए Asif Sheikh के तीखे सवालों पर कैसे वीडी शर्मा ने शालीनता से दिए जवाब.

नए भारत के निर्माण में प्रदेश कैसे योगदान दे रहा है. इस सवाल पर वीडी शर्मा ने कहा कि हमारे सीएम शिवराज सिंह चौहान एक नहीं कई पैरामीटर में अपना सहयोग दे रहे हैं. पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत के अभियान को तेजी से आगे बढ़ाया है. आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का रोडमैप बनाकर हम लोग आगे बढ़ रहे है. पिछले 15 साल में शिवराज सिंह चौहान एग्रीकल्चर के क्षेत्र में मध्य प्रदेश को अग्रणी बनाया है. अब किसानों को सड़क, पानी, बिजली का इंफ्रास्ट्रक्चर देकर उन्हें खुशहाल बना रहे हैं. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है पिछली 5 सालों से कृषि क्षेत्र में काम करने का अवार्ड मध्य प्रदेश को मिल रहा है.

वीडी भाजपा के शुभंकर हैं क्या? इस पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि वह बीजेपी के एक कार्यकर्ता मात्र हैं. हमारी पद्धति सामूहिक नेतृत्व में काम करने वाली है. पीएम मोदी और नड्डा जी ने मुझे संगठन की जवाबदारी दी. प्रदेश की जिम्मेदारी दी. सीएम शिवराज के साथ मिलकर संगठन के काम को आगे बढ़ाया है. केंद्र की योजनाओं को बहुत बढ़िया तरीके से समन्वय बनाकर गरीबों के जीवन को बेहतर कर रहे हैं.

22 विधायकों बीजपी में शामिल होना रणनीति थी या सीएम शिवराज की लोकप्रियता? इस पर वीडी शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी की लोकप्रियता ही है, यह देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है. दुनिया के 75 फीसदी लोग उन्हें लोकप्रिय बताते हैं. वैसे सीएम शिवराज के काम को लोगों ने प्रदेश में स्वीकारा है. कांग्रेस की सरकार बनी, सीएम कमलनाथ थे, लेकिन कहा जाता था कि दिग्विजय सिंह चला रहे थे. सिंधिया ने भी चैलेंज दिया और सरकार गिरी. मध्य प्रदेश को बचाने के लिए सरकार बनी. कोरोना महामारी में शिवराज ने बेहतरीन काम किया और आगे भी करेंगे. 

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी छल कपट करती हैं, बीजेपी ने सरकार गिराई? इस पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि ये तो सही है. कांग्रेस ने जनता का विश्वास नहीं जीता, किसानों का कर्जा माफ नहीं किया, बेरोजगारों को रोजगार नहीं दिया, चार हजार देना था नहीं दिया. बेटियों को बढ़ने के लिए कुछ नहीं किया. यही सब छल-कपट करके जनता का विश्वास ले लिया, लेकिन काम नहीं किया उनके चुने प्रतिनिधियों से बात तक कमलनाथ नहीं करते थे. अगर जनता नाराज होती तो उपचुनाव में क्यों बीजेपी को जिताती.

Building New India MP: ''जो खेल कमलनाथ ने शुरू किया था, उसे हमने खत्म किया''

51 फीसदी वोट पर्सेंट बढ़ाना है, ये होगा कैसे? वीडी शर्मा ने कहा कि 2018 में अमित शाह ने कहा था कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को हर बूथ पर 50 फीसदी वोट पर्सेंट बढ़ाना है. उसी के ध्यान में रखते हुए बीजेपी की रणनीति बनती है. कार्यकर्ता काम करता है.

कांग्रेस के होश वर्सेज जोश, एक बूथ पांच यूथ पर क्या कहना चाहेंगे. इसके जवाब में वीडी शर्मा ने कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विश्वास पर विश्वास करती है. पॉजिटिव एटीट्यूट के साथ हर कार्यकर्ता काम करता हैं. हम तो काम करने में विश्वास करते हैं. गरीबों का जीवन बदलने का काम करते हैं. पीएम आवास योजना इसका उदाहरण है. उज्जवला गैस योजना, आयुष्मान योजना का लाभ पीएम मोदी ने लाभांवितों को दिया है. इसी तरह MP में शिवराज सरकार ने काम किया है. भगवान बिरसा मुंडा, टंट्या भील जैसे महापुरुषों की जयंति मना रहे हैं. कांग्रेस बताए कि उन्होंने आदिवासियों के जीवन को बेहतर बनाने में क्या किया. 7 अगस्त का इतिहास कांग्रेस बताए. 

कमलनाथ का आरोप- 'शिव'राज में किसान, मजदूर और व्यापारी परेशान, बताया 2023 का प्लान

जोबट की जीत के बाद से क्या बदलाव होगा? इस पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनजातीय समाज बीजेपी के साथ अरसे से खड़ा है. कांग्रेस ने गुमराह किया है. अब उनके उत्थान के लिए भारतीय जनता पार्टी काम कर रही है. हमारे लिए देश पहले है. इसलिए हम पीएम मोदी के नेतृत्व गरीबों, आदिवासियों के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news