सब्जियों ने बिगाड़ी जेब की सेहत, टमाटर हुआ हद से ज्यादा 'लाल', धनिए ने किया बुरा हाल
X

सब्जियों ने बिगाड़ी जेब की सेहत, टमाटर हुआ हद से ज्यादा 'लाल', धनिए ने किया बुरा हाल

मध्य प्रदेश में सब्जियों के दाम में तेजी से इजाफा हो रहा है. जो धनिया सब्जियों के साथ मुफ्त में मिलता है उसकी कीमत पूरी 100 रुपये हो चुकी है. वहीं प्याज के दाम भी 50 रुपये किलो हैं.

 सब्जियों ने बिगाड़ी जेब की सेहत, टमाटर हुआ हद से ज्यादा 'लाल', धनिए ने किया बुरा हाल

भोपाल: आम आदमी पेट्रोल डीजल (Petrol price)और गैस (LPG) की बढ़ती कीमतों से परेशान है ही, लेकिन अब (Vegetable price) सब्जियों के आसमान छूते दाम ने उनकी चिंता और बढ़ा दी है. लोगों की रोजमर्रा की सब्जियां भी दिनो-दिन महंगी होती जा रही हैं. देश मे बढ़ती महंगाई से अब जनता परेशान हो रही है.मध्य प्रदेश में सब्जियों के दाम में तेजी से इजाफा हो रहा है. जो धनिया सब्जियों के साथ मुफ्त में मिलता है उसकी कीमत पूरी 100 रुपये हो चुकी है. वहीं प्याज के दाम भी 50 रुपये किलो हैं.

लोग सब्जियां खरीदने से बचते नजर आ रहे हैं. इंदौर की मालवा मिल सब्जी मंडी में इन दिनों ग्राहकों की संख्या कम होने लगी है. जिसकी वजह सब्जी के बढ़ते दाम हैं. आम जनता का कहना है कि रसोई का बजट 4 गुना तक बढ़ गया है. बता दें कि पिछले 7 दिनों में सब्जी के दामों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. 

वहीं इन सब पर मंडी व्यापारियों का कहना है कि पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रहे इजाफे के चलते अब सब्जियां लाने के लिए ज्यादा रुपए देने पड़ रहे हैं. जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ा है. 

ये भी पढ़ें-MP Weather: प्रदेश में अगले 3-4 दिन जारी रहेगा बारिश का दौर! इन जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट

गौरतलब है कि सब्जियों के दामों में हुई वृद्धि का असर शहर के रेस्टोरेंट पर भी दिखाई दे रहा है. पहले कोरोना काल और उसके बाद सब्जियों के बढ़ते दामों ने रेस्टोरेंट्स संचालकों की कमर तोड़ दी है. उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है.

पिछले सात दिनों में सब्जी के बढ़े दाम
7 दिन पहले                वर्तमान                     

प्याज 40 रुपये किलो - 50 रुपये किलो 
आलू 20 रुपये किलो  - 20 रुपये किलो 

टमाटर 60 रुपये किलो  -60 रुपये किलो 
लहसुन 100 रुपये किलो - 100 रुपये किलो 

गोभी 30 रुपये किलो  - 40 रुपये किलो 
बैंगन 40 रुपये किलो - 40 रुपये किलो 

लौकी 30 रुपये किलो - 30 रुपये किलो 
गिलकी 60 रुपये किलो - 60 रुपये किलो 

हरी मिर्च 40 रुपये किलो  - 40 रुपये किलो 
धनिया 80 रुपये किलो  - 100 रुपये किलो 

Watch LIVE TV-

 

Trending news