Vegetable Price in MP: नून-रोटी खाने के दिन नजदीक, आसमान छू रहे सब्जियों के भाव
Advertisement

Vegetable Price in MP: नून-रोटी खाने के दिन नजदीक, आसमान छू रहे सब्जियों के भाव

गृहणियों की रसोई का बजट भी बिगड़ने लगा है. मध्य प्रदेश में सब्जी के रेट दिनों-दिन बढ़ते जा रहे हैं. इंदौर में महिलाएं महंगी होती सब्जियों के कारण परेशान हैं. बेमौसम पड़ रही बारिश के कारण सब्जियों  (Vegetable price)के दाम आसमान छू रहे हैं.

महंगी हुई सब्जियां

भोपाल: चारों तरफ से पड़ रही महंगाई की मार से लोग परेशान हैं. पेट्रोल-डीजल  (Petrol price)के दाम तक तो ठीक था, लेकिन अब गृहणियों की रसोई का बजट भी बिगड़ने लगा है. मध्य प्रदेश में सब्जी के रेट दिनों-दिन बढ़ते जा रहे हैं. इंदौर में महिलाएं महंगी होती सब्जियों के कारण परेशान हैं. बेमौसम पड़ रही बारिश के कारण सब्जियों  (Vegetable price)के दाम आसमान छू रहे हैं.

रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल होने वाली आम सब्जियां भी 80 से 100 रुपए किलो तक बिक रही हैं. इतना ही नहीं जो धनिया सब्जियों के साथ मुफ्त में मिलता था वह भी अब 100 रुपये किलो बिक रहा है. प्याज के दाम भी 50 रुपये किलो हो गए हैं, वहीं सब्जी का स्वाद बढ़ाने वाला टमाटर 60 रुपये किलो बिक रहा है. ऐसे में आम जनता सब्जी खरीदने से बच रही है. 

ये भी पढ़ें-Petrol Price in MP:अनूपपुर के बाद सतना में पेट्रोल 120 पार, आपके शहरों का क्या है हाल?

गृहणियों के साथ ही इंदौर शहर के कई रेस्टोरेंट में भी सब्जियों के कारण कई मुश्किलें सामने आ रही हैं. मंडी व्यापारियों की मानें तो पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रहे इजाफे के चलते सब्जियां लाने के लिए ज्यादा रुपए देने पड़ रहे हैं. यही कारण है कि सब्जियां महंगी बिक रही हैं.

यह है सब्जियों के दाम
               
प्याज- 50 रुपये किलो 
आलू - 20 रुपये किलो 
टमाटर - 60 रुपये किलो 
लहसुन -100 रुपये किलो 
गोभी - 40 रुपये किलो 
बैंगन -40 रुपये किलो 
लौकी - 30 रुपये किलो 
गिलकी - 60 रुपये किलो 
हरी मिर्च - 40 रुपये किलो 
धनिया - 100 रुपये किलो 

Watch LIVE TV-

Trending news