VIP Numbers Auction: महंगाई की मार का असर वीआईपी नंबरों पर भी, पसंदीदा नंबर 0001 के लिए भी नहीं दिखी डिमांड
Advertisement

VIP Numbers Auction: महंगाई की मार का असर वीआईपी नंबरों पर भी, पसंदीदा नंबर 0001 के लिए भी नहीं दिखी डिमांड

परिवहन विभाग (Transport Department) ने हाल ही में वीआईपी नंबरों की नीलामी (Auction of VIP Numbers) की, जिसमें पहली बार निराशा देखने को मिली. सबसे आश्चर्य की बात थी कारों की सीरीज में सबसे महंगा बिकने वाला नंबर 0001 को लेकर भी कोई खास डिमांड देखने को नहीं मिली.

ऑनलाइन नीलामी के इतिहास में पहली ये नंबर इतनी कम कीमत में बिका है

इंदौर: परिवहन विभाग (Transport Department) ने हाल ही में वीआईपी नंबरों की नीलामी (Auction of VIP Numbers) की, जिसमें पहली बार निराशा देखने को मिली. सबसे आश्चर्य की बात थी कारों की सीरीज में सबसे महंगा बिकने वाला नंबर 0001 को लेकर भी कोई खास डिमांड देखने को नहीं मिली. इस साल इस आईपी नंबर को सिर्फ 1.21 लाख में खरीदा गया. ये कीमत नंबर की न्यूनतम कीमत से सिर्फ 21 हजार रुपए ज्यादा है. जानकारों की मानें तो ऐसा पहली बार हुआ है, जब ये नंबर इतनी कम कीमत में बिका है. इसके साथ ही 2222 और 3333 को लेकर भी मामला ठंडा ही दिखा. 

बेहद कम कीमत में बिकानंबर  0001 
बता दें आरटीओ (RTO) प्रदेश में हर माह दो बार वाहनों के वीआईपी नंबरों की नीलामी करता है. 15 से 21 तारीख के बीच चलने वाली इस दूसरी नीलामी में लोगों ने इस बार खास रुचि नहीं दिखाई. जिसकी उम्मीद थी कि कार की नई सीरीज एमपी-09 का रूझान बेहद ठंडा दिखा. उम्मीद के मुताबिक डब्ल्यूके-0001 नंबर बेहद कम कीमत में बिका. इस बार शौकीनों की नंबरों को खरीदने में खास रुचि नहीं दिखने से आईटीओ को नुकसान हुआ. इस नंबर की न्यूनतम कीमत एक लाख रुपए है, जिसे खरीदने के लिए सिर्फ दो ही आवेदक शामिल हुए. 

खबर का असर: छत्तीसगढ़ के 'Paa' शैलेंद्र ध्रुव आज बनेंगे एक दिन के कलेक्टर, CM भूपेश बघेल ने दिए निर्देश

दूसरे नंबरों की दिखी ज्यादा डिमांड 
ऑनलाइन नीलामी के इतिहास में पहली बार ये नंबर इतनी कम कीमत में बिका है. हर बार इस नंबर के लिए देर रात तक बोली चलती है और ये नंबर पहले कभी 3 लाख से कम में कभी नहीं बिका. इसके अलावा 25 हजार कीमत का 3333 नंबर 1.05 लाख में बिका, हालांकि नीलामी में 0001 के मुकाबले दूसरे नंबरों को लेकर ज्यादा डिमांड देखी गई. 

Watch Live TV

Trending news